दलित युवक की संदिग्ध मौत, चार पर मुकदमा दर्ज

0
111

अमेठी(ब्यूरो)- अमेठी जनपद के बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र के बदलगढ़ निवासी दलित युवक की बीती रात उसकी दुकान से चौपहिया वाहन में संदिग्ध लोगों द्वारा बैठा कर गॉव से बाहर ले जाकर जान से हत्या करने की घटना घटित हुयी है। मृतक के भाई के द्वारा दी गई तहरीर पर स्थानीय थाना में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। घटना के पीछे पूरानी रंजिश बताई जा रही है। थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बदलगढ़ निवासी मनीराम सोनकर पुत्र रामआधार से जमीनी विवाद को लेकर गॉव के विपक्षी युसुफ पुत्र लल्लन से मुकदमा चल रहा है।

घटना के पीछे पूरानी रंजिश बताई जा रही है। थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बदलगढ़ निवासी मनीराम सोनकर पुत्र रामआधार से जमीनी विवाद को लेकर गॉव के विपक्षी युसुफ पुत्र लल्लन से मुकदमा चल रहा है मृतक के भाई दिलीप द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार विपक्षी युसुफ व फेकू द्वारा आये दिन जानमाल की धमकी दी जाती थी और बीती रात को करीब नौ बजे युसुफ व फेंकू सफेद रंग की डिजायर कार नम्बर एम एच 01 सी जे 2715 से बदलगढ़ चौराहा स्थित मेरी दुकान पर आये। गाड़ी पर दो अज्ञात लोग और थे तहरीर में दर्शाया गया कि लोगों ने गाड़ी से उतर कर मनीराम को जबरन घसीट कर कार में बैठा लिया। जिसकी हत्या करके शव गाड़ी में छोड़ पारा मोड़ संड़क के किनारे छोड़कर चले गये। जिसकी सूचना गॉव के लोगों द्वारा दी गई। रोते विलखते परिजनों ने लोगों की मदद से शव को गाड़ी से बाहर निकाला ।

मृतक के भाई दिलीप ने हत्या करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाना में तहरीर दी है। थानाध्यक्ष रेखा ने बताया कि तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ 302 और एस.सी.एस.टी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जॉच शुरू की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला एक्सीडेण्ट का लगता है। ऐसे हालात में दलित युवक की हत्या संदिग्ध बनी हुयी है।

रिपोर्ट- हरि प्रसाद यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY