स्वच्छता अभियान पखवाडा गोष्ठी आयोजित

0
48


मैनपुरी (ब्यूरो)- भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत 1 से 15 अगस्त के मध्य सम्पूर्ण देश में स्वच्छता अभियान पखवाडा के रूप में मनाये जाने का आवाहन किया गया है। जिसके तहत ग्राम खरपरी स्थित डिजिटल सेवा केन्द्र संचालक सतेन्द्र सिंह के केन्द्र पर सी0एस0सी0 के तत्वाधान में पर ग्रामीणों के लिये एक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में ग्रामीणों ने बढ चढकर हिस्सा लिया एंव केन्द्र के आसपास सफाई कर के श्रमदान भी किया। गोष्ठी में सी0एस0सी0 जिला प्रबन्धक रजत मिश्रा ने बताया कि जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक डिजिटल सेवा केन्द्र है, यदि सभी केन्द्र संचालक स्वच्छता का बीडा उठा लें तो निश्चित ही हम सभी ग्रामीणों को अपनी बात पहुचाने में सक्षम होंगे और प्रधानमत्री जी के स्वप्न को साकार करने में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं|

उन्होने कहा कि सभी केन्द्र संचालको को निर्देश दिये गये है कि वे अपने केन्द्र पर कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को जागरूक करें।केन्द्र संचालक सतेन्द्र चैहान एंव बीनेश यादव ने कहा कि अपने आसपास सफाई रखना हम सबका नैतिक कर्तव्य है नियमित साफ-सफाई करने से बहुत सारी संक्रमाक बीमारियाॅ होने का खतरा तो कम होता ही है साथ ही हम श्रमदान कर के स्वच्छता अभियान को आगे बढाने और देश को स्वच्छ बनाने में अहम योगदान भी कर रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में सतेन्द्र सिंह, बीनेश यादव, जतिन रजंन, राजकुमार एंव लगभग 40 ग्रामीण उपस्थित थे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here