मिथिलेश अपने मानवोचित गुण से कागज की कश्ती बारिश का पानी का अहसास कराते हैं -कमलेश राजहंस

0
202

samman samaroh

शक्तिनगर/सोनभद्र (ब्यूरो)- स्वर संगम म्यूजिकल सोसाइटी शक्तिनगर एवं मीडिया प्रतिनिधियों के संयुक्त तत्ताववधान में रविवार को शक्तिनगर स्थित पंचवटी गेस्ट हाउस में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । आयोजन के दौरान एनटीपीसी रिहंद के प्रभारी राजभाषा एवं जनसम्पर्क अधिकारी मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव को श्रेष्ठ जन संपर्क व्यक्तित्व सम्मान से नवाजा गया ।

कार्यक्रम के शुरुआती दौर में समारोह के मुख्य अतिथि मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव एवं अन्य उपस्थित विशिष्ट जनो को गुलदस्ता प्रदान कर उनका स्वागत किया गया । स्वागत की अगली कड़ी में आयोजन कर्ताओं ने मुख्य अतिथि श्री श्रीवास्तव को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिह्न से सम्मानित किया ।

अपने सम्बोधन में श्री श्रीवास्तव ने कहा कि मैं सदैव यह प्रयास करता हूँ कि अच्छा से अच्छा कार्य समाज हित में कर सकूँ, लेकिन बेहतर कार्य करने की कोई सीमा नहीं होती। जब भी मै कोई समाज हित का कार्य करता हूँ तो मुझे कष्ट सह करके भी अच्छा लगता है । इसके पूर्व समारोह में उपस्थित राष्ट्रीय मंचों के सुप्रसिद्ध कवि कमलेश राजहंस ने श्री श्रीवास्तव को मिले सम्मान की शुभ कामनाएँ देते हुए कहा कि मिथिलेश अपने मानवोचित गुणों से कागज की कश्ती बारिश का पानी के भाव का अहसास कराते हैं।

अनपरा से पधारे हुए मीडिया प्रतिनिधि चन्द्रमौलि मिश्रा ने कहा कि -मैं कुछ समय से यह सोच रहा था कि रिहंद के पी आर ओ मिथिलेश जी किसी न किसी को आए दिन सम्मानित कराते रहते हैं, तो क्यों न इन्हें भी सम्मानित किया जाय। अनपरा के ही आर पी सिंह ने सम्मान समारोह के आयोजन को एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

शक्तिनगर के मीडिया प्रतिनिधि राजेंद्र दूबे ने कहा कि अपने शक्तिनगर सेवा के दौरान इन्होंने जो ग्रामीण महिलाओं के लिए कार्य किया, वे महिलाएं अब भी पूछती हैं कि श्रीवास्तव जी कहाँ गए। इसी प्रकार महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के मनोविज्ञान प्रवक्ता डॉ आनंद जी ने विलक्षण प्रतिभा का धनी बताया तथा कहा कि ये ग्रामीण, निर्धन, वंचित लोगों को साथ लेकर चलते हैं अत: श्रेष्ठ जन संपर्क व्यक्तित्व वाला सम्मान पाने के असली हकदार हमारे नज़र में मिथिलेश जी ही हैं। अन्य वक्ताओं में वेद प्रकाश मिश्रा आदि ने भी श्री श्रीवास्तव के कार्यशैली पर प्रकाश डाला। स्वर संगम म्यूजिकल सोसाइटी की ओर से गोपाल दास दूबे, अध्यक्ष हरि प्रसाद ने अपने विचार प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम का संचालन एवं स्वागत संबोधन सोसाइटी के उपाध्यक्ष कमल गुप्त ने एवं धन्यवाद ज्ञापन सोसाइटी के सदस्य राम लखन पाण्डेय ने किया। सम्मान समारोह में अनपरा मीडिया के अजय दूबे, नीलेश मिश्रा, रिहंद मीडिया से डी एस त्रिपाठी, मनोज कुमार दूबे, राम जियावन गुप्ता,राम प्रवेश गुप्ता, शक्तिनगर मीडिया से बिरेन्द्र यादव, बी के त्रिपाठी आदि के साथ-साथ सी आई डी विभाग के इंस्पेक्टर योगेंद्र कुमार मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जमीर अंसारी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY