स्वराज इंडिया ने दिल्ली के 172 वार्डों में मनाया बसंती शहीदी दिवस

0
1238

दिल्ली- शहीद-ए-आज़म भगत सिंह और उनके साथियों के बलिदान दिवस पर स्वराज इंडिया ने दिल्ली के 172 वार्डों में बसंती शहीदी दिवस मनाया। ग़ुलाम भारत में लोगों के अधिकारों के हनन के विरुद्ध भगत सिंह ने बसंती क्रान्ति की पहल की थी। “मेरा रंग दे बसंती चोला” कह कर ब्रितानी हुकूमत को ललकारा था।

आज उसी महान शहीद की 86वीं शहीदी दिवस पर दिल्ली के लोगों के अधिकार की मांग लेकर स्वराज इंडिया ने दिल्ली के 172 वार्डों में बसंती शहीदी दिवस मनाया। 15 साल से निष्क्रिय और निकम्मी भाजपा शासित एमसीडी से आजादी के लिए, घोटालों वाली काँग्रेस को रोकने के लिए और प्रदेश की जुमलेबाज “आप” सरकार के झांसे का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली ललकार उठी है। इस बार एमसीडी चुनाव में दिल्ली स्वच्छ और कर्मठ उम्मीदवारों, युवा ऊर्जा और महिला शक्ति को अपनी नुमाइंदगी देगी।

बसंती शहीदी दिवस को मनाने के लिए हर वार्ड में स्वराज इंडिया के कार्यकर्ता बसन्ती रंग में रंगे शाम 5 बजे से रात के 9 बजे तक हर गली, हर मोहल्ले में गए और दिल्ली को एक नयी शुरुआत का न्योता दिया।आगामी एमसीडी चुनाव में स्वराज इंडिया ने “साफ़ दिल साफ़ दिल्ली” के नारे के साथ दिल्ली को बचाने की अपील लोगों से की।

रिपोर्ट- दीप नारायण यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here