राष्ट्रीय सहारा के बैनर तले मिहींपुरवा में आयोजित हुई स्वच्छता रैली

0
86

मिहींपुरवा/बहराइच (ब्यूरो) – तहसील मिहींपुरवा के राष्ट्रीय सहारा संवाददाता एम रशीद के नेतृत्व में कस्बे में स्वच्छ भारत अभियान के तहत जनजागरूकता रैली निकाली गयी। रैली को तहसीलदार मिहींपुरवा सोहनलाल ने हरीझंडी दिखा कर रवाना किया तथा नायब तहसीलदार फरीद अहमद ने स्वच्छता सम्बंधी पोस्टर चिपका कर सफाई अभियान को प्रारम्भ किया।

राष्ट्रीय सहारा के बैनर तले आयोजित यह स्वच्छता पूर्वी बस स्टैंड मिहींपुरवा की गुड गुड डेरी से प्रारम्भ होकर मिहींपुरवा बाजार के विभिन्‍न मार्गो से होती हुई रेलवे चौराहे पर समाप्त हुई। रैली में तहसीलदार मिहींपुरवा तथा नायबतहसीलदार मिहींपुरवा बाजार की दुकानो पर स्वच्छता सम्बंधी पोस्टर चिपकाते हुये, व्यापारियो को सफाई के प्रति जागरूक करते रहे।

रैली के समापन के अवसर पर बोलते हुये तहसीलदार मिहींपुरवा सोहनलाल ने कहा कि सफाई हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है, बाहरी स्वच्छता के साथ साथ हमे अपने भीतरी मन को भी स्वच्छ रखना चाहिये। इस मौके पर बोलते हुये नायबतहसीलदार फरीद अहमद ने कहा कि समाज को जागरूक करना एक अच्छी पहल है समाज के सभी वर्गो को राष्ट्रीय सहारा की इस पहल का स्वागत करना चाहिये।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा कुँवर वीरेंद्र मौर्य थे किन्तु एक आवश्यक मीटिंग के कारण वह रैली में प्रतिभाग नही कर सके। उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा ने सफाई के प्रति लोगो को जागरूक करने हेतु राष्ट्रीय सहारा टीम को बधाई दी।

इस मौके पर प्रधान मिहींपुरवा अख्तर अली, प्रधान परवानीगौढ़ी राम विजय मौर्य, प्रधान कुड़वा आनंद वर्मा , लखीमपुर जिले के सहारा बैंक मैनेजर सईद अहमद खान, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सगीर अंसारी महामंत्री चंद्रेश राजभर, बलवन्त, मनोज तिवारी, शुऐब हाशमी, पिंटू मौर्य, गिरीश त्रिपाठी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राकेश मौर्या

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY