हम सब का नारा है “स्वदेशी लाओ विदेशी भगाओ”

0
58


कादीपुर सुलतानपुर (ब्यूरो) स्वदेशी भारत का प्राण तत्व है, स्वदेशी के ही माध्यम से भारतवर्ष के गौरव को पुनः प्राप्त किया जा सकता है | स्वदेशी हमारा विकास का मार्ग है स्वदेशी के माध्यम से ही हम अपनी गौरवशाली विजयगाथा को पूरी दुनिया के समक्ष रखने में सक्षम हो सकते हैं । इसलिए हम सब का नारा है स्वदेशी लाओ विदेशी भगाओ।

उपरोक्त बातें स्वदेशी जागरण मंच के प्रांतीय संगठन मंत्री अजय जी ने स्वदेशी जागरण मंच के रथ यात्रा के दौरान कादीपुर नगर में मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज चाइना जैसा देश हमको आंख दिखा रहे हैं उनको यह पता है कि हमारे दिए गए पैसों से ही उनका भरण पोषण हो रहा है ।लेकिन अब समय आ गया है हम सभी को गांव गांव से निकलकर चीन में बने सामानों का उपयोग करने का विरोध करना चाहिए । आने वाले समय में रक्षाबंधन का त्यौहार है हम आप सभी लोगों से अपील करते हैं कि हम अपनी बहनों को यह बताएंगे कि चीन के सामानों के बहिष्कार करते हुए भारतीय रक्षा सूत्र ही हम सब की कलाइयों में बहने बाधे।आने वाले दीपावली के समय मे भी चीन में बने पटाखों का भी हम सबको बहिष्कार करना चाहिए। समय आ गया है कि हम सब अपनी एकता और अखंडता का परिचय देते हुए मां भारती के चरणो में अपनी देशभक्ति का प्रमाण देते हुए स्वदेशी सामानों का ही उपयोग और उपभोग करें जिससे भारतवर्ष मजबूत हो । माँ भारती के सपनों को साकार किया जा सके।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अघोरपीठ बाबा सत्यनाथ मठ के पीठाधीश्वर अवधूत उग्र चण्डेश्वर कपाली बाबा ने कहा कि पहले देसी फिर स्वदेशी अपनाने का कार्य हम सबको देश हित में करना चाहिए। मेरे देश की शक्ति क्षमता कितनी है कि मेरे देश के बने हुए सामान विदेशों में लोग बड़े शान से उपयोग और उपभोग करते हैं। लेकिन हम अपने को भूल गए हैं हमें हनुमान जी की तरह हर बात याद कर करानी होती है अब समय आ गया है विदेशी शक्तियां हमारे सर पर चढ़कर हमें ही चुनौती दे रही है अपना आत्मसम्मान अपना आत्म-गौरव अगर हमें सुरक्षित रखना है तो हमें विदेशी सामानों का बहिष्कार करना ही होगा। आज स्वदेशी जागरण मंच के इस रथ यात्रा के माध्यम से हम आप सबसे अपील करते हैं कि राष्ट्र की रक्षा के लिए देश हित में स्वदेशी को अपनाएं इसी से देश और समाज का भला होगा । कार्यक्रम को प्रान्तीय यात्रा प्रभारी डॉक्टर सुरेश नागर, प्रयाग विभाग यात्रा प्रभारी कैप्टन मुकेश, बृजेश पांडे व स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक डॉक्टर रामजी गुप्ता ने भी संबोधित किया ।

इस अवसर पर कादीपुर रथयात्रा के संयोजक संजय कुमार सिंह एडवोकेट, नूरपुर अल्देमऊ के प्रधान बंटी सिंह, अशोक पांडे एडवोकेट, करुणेश पाठक एडवोकेट, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय परिषद सदस्य घनश्याम चौहान, अनुसूचित मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष जानकी प्रसाद, भाजपा मंडल अध्यक्ष कादीपुर डॉक्टर सुरेश सिंह, गुड्डू मामा, भानुप्रताप सिंह, डॉक्टर सनी कुमार शुक्ला, अंकित कुमार सिंह, गुड्डू सिंह ,कोटेदार सहित सहित सैकड़ों लोग यात्रा में आए हुए अतिथियों का पुष्प वर्षा माल्यार्पण कर जगह जगह पर स्वागत व अभिनंदन किया।

रिपोर्ट – श्यामचन्द्र श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY