रायबरेली में सिम्पोजियम 2017 प्रारम्भ

0
91

रायबरेली(ब्युरो)- राष्ट्रीय औषधीय शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (नाईपर) का नौवीं नाईपर सीएसआईआर-सीडीआरआई राष्ट्रीय संगोष्ठी का पहला दिन था। राष्ट्रीय संगोष्ठी का विषय एम्पाॅवरिंग ड्रग डिस्कवरी वाय फार्मास्युटिकल एवं क्लिनिकल रिसर्च है।
शुक्रवार को समारोह का शुभारम्भ डा. एसजेएस फ्लोरा, निदेषक, नाईपर ने किया। डा. एस. जे. एस. फ्लोरा, प्रो. वी. एम. कटोच एवं डा. अवनीष मिश्र ने सोविनियर जारी किया।

उद्घाटन भाषण में डा. फ्लोरा ने बताया कि नाईपर के विजन एवं मिषन के विषय में सभी को अवगत कराया। प्रो. वी. सेलवममूत्र्ति, अध्यक्ष, अमिटि यूनिवर्सिटी ने बताया कि इन दिनोें संक्रमित एवं असंक्रमित बीमारियों का स्तर दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है । भारत जैसे विषाल देषों में इनके रोकथाम के लिए भी उतने ही उपाय करने चाहिए , जितने इनके इलाज (रोग निवारण) के लिए किये जाते हैं । उन्होंने दवाई के विकास में आनेवाली चुनौतियों के बारे में भी बताया। इस अवसर पर डा. केशरी नाथ तिवारी, डा. आभा षर्मा, डा. अनुज गर्ग, डा. कीर्ति जैन, डा. संजीव सिंह, डा. कासीफ हनीफ, डा. राकेष शुक्ला, डा. वहाजुद्दीन इत्यादी वैज्ञानिक उपस्थित थें। आज के दिन का समापन संघ्याकाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ।

रिपोर्ट- राजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here