शिक्षक करता है चरित्रवान व्यक्तित्व का निर्माण

0
54

मुरलीछपरा/बलिया : क्षेत्र के बाबू के शिवपुर में आयोजित स्व0 परशुराम तिवारी स्मृति सेवा संस्थान के तत्वाधान मे  स्टडी प्वाईंट संस्कार क्लासेस  के वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, मुख्य अतिथि भाजपा के बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि परिवार कि छोटी ईकाई व्यक्ति  होता है  और व्यक्ति से परिवार बनता है , जब अच्छा परिवार होगा तो अच्छा संस्कार होगा जब परिवार अच्छा नही होगा तो संस्कार अच्छा नही होगा । एक शिक्षक ही अच्छे चरित्र का निर्माण कर सकता  है । भगवान राम केसंदेश पर प्रकाश डालते हुये कहा कि   पिता के प्रति  पुत्र  , भरत का भाई के प्रति जो संदेश रहा वह आज हम सबके लिये प्रेरणा देने वाला  है , यही नही राजा राम ने सोने कि लंका जितने के बाद भी उसे लात मारकर झोपड़ी को स्वीकार यह भगवान राम का चरित्र है । हमारा देश मे हरदम साधु कि लंगोटी चुनरी पर भारी पड़ी है ।

बैरिया विधायक ने क कहा कि 25 लाख रूपये कि लागत से खपडिया बाबा समाधि आश्रम संकीर्तन नगर श्रीपालपुर मे  विधायक निधि से संस्कार हाल बनेगा, संस्कार और योग कि शिक्षा के लिये    बैरिया विधानसभा क्षेत्र मे एक अभियान चलाकर ‘ ‘ मस्त द्वाबा , स्वस्थ द्वाबा ‘ के  लिये जनजागरण चलाया जायेगा ।  लोकसभा  के नेता नागेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि भारत ऋषि और मुनियों का देश है यहा संस्कार कि प्रधानता है ।अयोध्या राजा दशरथ और भगवान राम कि थी और भगवान राम कि रहेगी । हैविशिष्ठ अतिथि उप जिलाधिकारी बैरिया लाल बाबू दुबे ने काहा कि शिक्षा से ही चरित्र और संस्कार बनता है ।

इस अवसर पर शिक्षक, पत्रकार, छात्र, सेना के जवान, खिलाड़ी पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दर्जनो लोगो को अंगवस्त्र एंव माला से सम्मानित किया गया । सभा को राजनारायण सिंह , विनायक मौर्या , परमेश्वर गिरी , गूप्तेस्वर पाठक , धर्म वीर उपाध्या, सुरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here