उगाही के आरोपों में घिरे लेखाधिकारी का शिक्षक नेताओं ने किया घेराव

0
138

bheed
उरई : उगाही के आरोपों में घिरे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लेखाधिकारी के खिलाफ शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने डीआईओएस कार्यालय में लेखाधिकारी का घेराव किया।

इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की। इसके बाद वह जिला विद्यालय निरीक्षक से मिले और लेखाधिकारी द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के बारे में बताया। मजे की बात तो यह है कि महीनों से जिला विद्यालय निरीक्षक के कमरे के बगल में लूट-खसोट का खेल चल रहा है और वह इससे अनजान हैं। शिक्षक नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर यह खेल बंद न हुआ तो वह आंदोलन करेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में इन दिनों जमकर लूट-खसोट का खेल चल रहा है। सातवें वेतन आयोग लागू होने के बाद नया वेतन निर्धारण करने के लिए यहां के लेखाधिकारी सतेंद्र दीक्षित द्वारा शिक्षकों से उगाही की जा रही है।

बीते दिनों भी शिक्षकों ने लेखाधिकारी पर वेतन निर्धारण के नाम पर 200 रुपए वसूल करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद भी यह खेल बंद न होने से नाराज माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष महेश सर के नेतृत्व में दर्जनों शिक्षक नेताओं ने लेखाधिकारी सतेंद्र दीक्षित का घेराव किया और करीब एक घंटे तक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इसके बाद वह जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र बाबू से इसकी शिकायत की। मजे की बात यह रही कि जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस खेल की जानकारी होने से इंकार किया है और भविष्य में इस तरह का कृत्य न होने का आश्वासन दिया है। सवाल यह उठ रहा है कि महीनों से लेखाधिकारी इस खेल में लिप्त हैं और उन्हें इसकी भनक तक नहीं है जबकि कई बार जिला विद्यालय निरीक्षक से ही इसकी शिकायत की जा चुकी है। इस दौरान शिक्षक नेता कमल अहमद, गिरेंद्र सिंह, बृजराज सिंह आदि मौजूद रहे। 

रिपोर्ट- शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here