पर्यावरण दिवस पर अध्यापक व बच्चों ने वृक्षारोपण कर लिया पर्यावरण बचाने का सकल्प

0
455

करहल/मैनपुरी(ब्यूरो)- नगर के सन्त विवेका नन्द पब्लि स्कूल के प्रागंण मे विष्व प्र्याव्रण दिवस बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्ध निदेषक जेपी यादव ने विद्यालय परिसर के प्रागंण मे अपने अध्यापको और बच्चो के साथ वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति विषेष चिन्ता जताई और इस बचाने का आवाहन किया। विद्यालय के प्रबन्ध निदेषक जेपी यादव ने कहा कि आज के समय मे लगातार वृक्षो का कटान होता चला जा रहा है लेकिन लोगो को अभी इसके परिणामो के बारे मे नही पता कि आगे चलकर हमे कयो परिणाम भुगतने होगे।

उन्होने बताया कि अगर हम सभी लोग एक साथ जागरूक होकर पर्यावरण बचाने के लिये प्रयत्न करेगे तो आगे चलकर हम सभी को एक कामयाबी मिलेगी। इसलिये हम सभी को एक होकर पर्यावरण के प्रति जगरूक होना चाहिये। इस दौरान विद्यालय के प्रबन्ध निदेषक जेपी यादव ने बच्चो और अभिभावको को षपथ दिलाते हुये हरे पेडो की रक्षा का सकल्प दिलाया। इस दौरान बच्चो को सीख देते हुये वृक्षो के महत्व बताते हुये कहा कि पेडो से हमे वायू और वायू से आयु मिलती है और जहा हरियाली होती है वहा खुषहाली होती है। इसलिये हर व्यक्ति को अपने जीवन मे एक न एक वृक्ष अवष्य ही लगाना चाहिये।

इस मौके पर विद्यालय के रघुवीर सिंह, इन्द्रेष कुमार, पंकज यादव, अखिलेष कुमार, षिवम, सत्यम, विनय, षिवाष, अनिकेत, अभिषेक, अर्जुन, प्रतीक्षा, षीलू, षालिनी, ओमिनी सहित आदि तमाम लोगो ने एक साथ होकर वृक्षारोपण कार्यक्रम मे षामिल होकर वृक्षो को लगाया। इस दौरान उन्होने वृक्षो को बचाने का संकल्प लिया।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here