शिक्षक की बेटी ने लगाया दहेज उत्पीडन व हत्या के प्रयास का ⁠आरोप

0
77

जालौन(ब्यूरो)- खुद को सपा के एक बडे नेता का रिश्तेदार बताने वाले दहेज उत्पीडन व हत्या के प्रयास के आरोपी परिवार को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। इस मामले में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने रोष जताते हुए बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि अगर जल्द ही आरेापियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह आंदोलन करेंगे। इस मामले में उरई कोतवाली पुलिस पर ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप भी लगाया गया है।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई को शिकायती पत्र देने पहुंचे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके शिक्षक साथी रमेश दत्त मिश्रा ने अपनी बेटी प्रियंका की शादी उरई के मोहल्ला राजेंद्र नगर निवासी आशुतोष के साथ की थी। शादी के बाद से ही उसके ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे और मांग पूरी न होने पर उन्होंने प्रियंका का मानसिक व शारीरिक उत्पीडन शुरू कर दिया।

आरोप है कि बीती 28 अप्रैल 2017 को प्रियंका के पति आशुतोष , ससुर संतोष वाजपेयी, सास शशि ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने के उद्देश्य से प्रियंका को छत से नीचे फेंक दिया। जिससे नवविवाहिता को गंभीर चोटें भी आईं। इस मामले में पीडित पक्ष की तहरीर पर उरई कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जान से मारने का प्रयास व दहेज उत्पीडन की रिपोर्ट दर्ज की थी। इस मामले में 15 दिन बीतने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है जबकि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ नरमी बरती जा रही है। माध्यमिक शिक्षक संघ ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही आरेापियों की गिरफ्तारी न हुई तो संगठन आंदोलन करेगा। इस मौके पर शिकायत करने वालों में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक  संघ के जिलाध्यक्ष व गांधी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा0 रविशंकर अग्रवाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य योगेश चंद्र द्विवेदी , डा0 राकेश निरंजन, गांधी इंटर कालेज के प्रवक्ता जगदीश तिवारी, अजीत, राजेश मिश्रा, राजीव नारायण मिश्रा आदि शामिल रहे। ⁠⁠⁠⁠

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY