राजस्थान की महिला रेल यात्रियों से मनचलों की छेड़खानी और पिटाई

0
116

भदोही ब्यूरो : भदोही जिले के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर राजस्थान के अलवर निवासी एक परिवार की महिलाओं के साथ लबे प्लेटफार्म पर छेड़खानी करने और महिला यात्रियों को पीटने का मामला आया है। घायल महिलाओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिलाओं की तरफ से दो युवकों के खिलाफ छेड़खानी और जबरिया पैसा मांगने की रिपोर्ट रेलवे पुलिस को दी गयी है लेकिन हद तो तब हो गई बुधवार को लबे प्लेेटफार्म जब यह सब हो रहा था तो वहां जीआरपी पुलिस एवं काफी संख्या में यात्री मौजूद बताए गए।

हादसे का शिकार परिवार मिर्जापुर स्थित विंध्याचल शक्तिपीठ का दर्शन पूजन करने के बाद वापस अलवार लौट रहा था। जिसके लिए वह संबंधित रेलवे स्टेशन पर इलाबाद जाने के लिए किसी टेन का इंतजार कर रहा था। क्योंकि यहां से सीधे टेन की सुविधा राजस्थान के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रेलवे पुलिस ने कहा है कि मामला संज्ञान में है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी। उधर भदोही एसपी सचिंद्र पटेल ने भी इसे गंभीरता से लिया है और आरापियों खिलाफ सख्त रेल पुलिस के साथ मिल कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

राजस्थान के अलवर जिले के दौ सौ फीट रोड निवासी किशन (32) अपनी पत्नी सुनीता (28) के अलावा बेटी आरती (14) और बहन प्रिया (24) पत्नी रमेश के साथ विंध्याचल शक्तिपीठ का दर्शन पूजन करने आया था। शक्तिपीठ दर्शन के बाद परिवार अलवर वापस जाने के लिए जिले के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर बुधवार की दोपहर गाड़ी का इंतजार कर रहा था।

पीड़ित महिलाओं का आरोप था कि उसी दौरान दो युवक आए और किशन की बहन प्रिया से 20 रुपये की जबरिया मांग करने लगे। जिस पर किशन की पत्नी सुनीता ने विरोध किया तो मनचले युवक दोनों का हाथ पकड़ कर प्लेटफार्म दो से बाहर खींच लाए। विरोध अधिक तेज होने पर महिलाओं की पिटाई कर दी और भाग निकले। इस दौरान दोनों महिलाएं बेहोश हो गई। काफी देर तक तीखी धूप में पड़ी रही।

महिलाओं ने आरोप लगाए है कि जिस वक्त यह घटना हो रही थी उस दौरान प्लेटफार्म दो पर जीआरपी पुलिस मौजूद थी, उन्हें आवाज भी दी गई लेकिन बात अनसुनी कर दी गयी। महिलाओं ने खुद के साथ छेड़खानी का भी आरोप लगाया है। बाद में डायल-100 पुलिस आई और घायल महिलाओं को सीएचसी गोपीगंज लाई जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह भेज दिया गया। महिलाओं की तरफ से दो अज्ञात युवकों के खिलाफ रेलवे पुलिस शिकायत की गयी है।

रिपोर्ट : राजमणि पाण्ड़ेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here