तीन हत्यारोपियों को आजीवन कारावास

0
194

जौनपुर (ब्यूरो)- अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अरविन्द मलिक की अदालत ने जमीनी रंजिश को लेकर गोली मारकर हत्या करने के तीन आरोपियों को उम्रकैद एवं दस-दस हजार रूपये अर्थदंड से दंडित किया।

अभियोजन कथानक के अनुसार वादी मुकदमा राकेश कुमार यादव पुत्र रामनिरंजन निवासी साहिनपुर थाना बक्शा ने मामला पंजीकृत करवाया कि चकमिर्जापुर गाँव निवासी राजेश उर्फ पिल्लू , सतीश व संजय चकपरे की जमीन पर दरवाजा खोलने को लेकर उन लोगों से रंजिश रखते थे। इसी विवाद के चलते 10 नवम्बर 2012 को रात लगभग एक बजे तीनों आरोपी मोटर साइकिल से उसके घर आए और बरामदे में सो रहे उसके भाई क्षमानाथ की बायीं कनपटी में सटाकर गोली मार दिया। गोली की आवाज सुनकर वादी राकेश , अशोक व रजनीकान्त मौके पर पहुँचे तो आरोपीगण धमकी देते हुए मोटरसाइकिल से फरार हो गये। बरामदे में क्षमानाथ का मृत शरीर पड़ा था।

अभियोजन पक्ष से शासकीय अधिवक्ता जवाहर लाल यादव द्वारा परीक्षित गवाहों के बयान एवं पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्य के परिशीलन के पश्चात न्यायालय ने तीनों आरोपियों को हत्या के आरोप में दोषसिद्ध पाते हुए भादवि की धारा 302/34 के अन्तर्गत आजीवन कारावास व दस-दस हजार रूपये अर्थदंड से दंडित किया।

रिपोर्ट-डा०अमित कुमार पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here