तहसील प्रशासन ने अवैध निर्माण ढहाया

0
91

महराजगंज/रायबरेली-: विगत कई दिनों से ग्राम समाज की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण की शिकायत ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की। मामले को गम्भीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी ने तहसीलदार तृप्ती गुप्ता को निर्देष देकर राजस्व टीम व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम को भेजकर हो रहे अवैध निर्माण को जे0सी0बी0 मशीन से गिरवा दिया गया।

जिसकी चर्चा पूरे गांव में दिन भर रही क्षेत्र के भदिहा मजरे इन्दौरा गांव निवासी शोभनाथ पुत्र रामहितकारी, पंकज व पवन पुत्र शोभनाथ ग्राम समाज की गाटा संख्या 501ख में स्थित 0.007हे0 भूमि पर अवैध रूप से पक्की दीवाल का निर्माण कर रहे थे| जैसे ही अवैध निर्माण की शिकायत ग्रामीणों ने राजस्व विभाग को दिया, वैसे ही तहसीलदार तृप्ती गुप्ता ने राजस्व निरीक्षक व हल्का लेखपाल ओमप्रकाश वर्मा, रूपेश मौर्या, हनुमन्त प्रसाद, रामहर्ष तथा कोतवाली से एस0आई0 महेन्द्र यादव की अगवाई में गयी दोनो टीमों ने संयुक्त रूप से जे0सी0बी0 मशीन के माध्यम से अवैध निर्माण को गिरवा दिया।

जैसे ही दोपहर 2 बजे जे0सी0बी0 मशीन के साथ राजस्व व पुलिस बल की टीम पहुंची पूरे गांव में अफरा तफरी का महौल व्याप्त हो गया लेकिन देखते ही देखते दोनो टीमों की मौजूदगी में हो रहे अवैध निर्माण को चन्द्र मिनटों में ही गिरा दिया।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY