अतिक्रमण करने वालों को तहसीलदार ने दी चेतावनी

0
57

बैरिया/बलिया (ब्यूरो) -: बैरिया -रानीगंज- सुरेमनपुर मार्ग पर रानीगंज बाजार के चौक से बीबी टोला तक सड़क का अतिक्रमण करने वालों को तहसीलदार ने गुरुवार को मौके पर जाकर अतिक्रमण स्वयं हटा लेने का आग्रह किया अन्यथा अतिक्रमित स्थानों पर बने स्थायी व अस्थायी निर्माण को तहसील प्रशासन द्वारा बुल्डोजर से गिरवा देने की चेतावनी दी गई।

उल्लेखनीय है कि बैरिया -रानीगंज- सुरेमनपुर मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण हो रहा है, जिसमें अतिक्रमण के चलते रानीगंज चौक से बीबी टोला तक सड़क का चौड़ीकरण नहीं हो पाया है। इस संदर्भ में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग एमपी चौरसिया ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया था कि करीब 4.99 किमी सड़क निर्माण के लिए शासन द्वारा 10 करोड़ 99 लाख 40 हजार रुपये मिला है। जिसके सापेक्ष में 4.50 किमी सड़क का निर्माण हुआ है किंतु रानीगंज आबादी वाले भाग से बीबी टोला तक सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। जिससे सड़क निर्माण नहीं हो पा रहा है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने अधिशासी अभियंता के पत्र को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार गुलाब चंद्रा को आदेशित किया है कि सड़क का अतिक्रमण हटवाएं।

इसी क्रम में गुरुवार को तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता आशुतोष शुक्ला व अन्य कर्मियों के साथ रानीगंज बाजार पहुंचे थे, जहां अतिक्रमणकारियों को उनक द्वारा अल्टीमेटम दिया गया। तहसीलदार ने बताया कि सड़क के बाद दोनों तरफ एक-एक मीटर पटरी का निर्माण व आबादी वाले क्षेत्र में नाली का निर्माण भी कराया जाएगा।

रिपोर्ट : धीरज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here