मैनपुरी जनपद के इतिहास मे पहली बार करहल मे बनेगा भगवान परशुराम मन्दिर: सत्य प्रकास दुवे

0
150

करहल/ मैनपुरी (ब्यूरो)-  नगर के उत्तम पाण्डेय मैरिज होम के प्रागंण मे ब्राह्मण समाज की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे समाज के लोगो ने एकत्र होकर अपने अपने विचार विमर्ष कर अपने प्रस्ताव रखे जिस पर सभी ने अपनी सहमति जताकर उसे पास किया। समाज के अध्यक्ष सत्य प्रकास दुवे ने कहा कि आज के समय मे जो युवाओ मे संगठन देखा जा रहा है वो तारीफे काबिल है। हम उन्हे बधाई के साथ साथ उन्हे और आगे बडने को प्रेरित करते है।

इस दौरान उन्होने बताया कि ब्राम्हण समाज टापर बच्चो को पुरूषकृत कर उनका उत्सह बर्धन करेगा। इस दौरान कस्वे मे भगवान परूषराम मन्दिर के निर्माण की माग रखी। जिस पर समर्थन हुआ और मन्दिर निर्माण के लिये विचार विमर्ष भी हुआ। पूर्व कानूनगो वीरेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि समाज को एकत्र करने और मजबूत संगठन के लिये सभी को एक होकर अपनी मजबूती दिखानी होगी। समाज के लोगो को परेषानी मे दिखने पर हम सभी उनके साथ हर सुख दुख मे खडे हो।

कस्वे मे निकली परशुराम जयन्ती के भव्य आयोजन मे अध्यक्ष सतयप्रकास दुवे और सयोजक नितिन चतुर्वेदी का फूल मालाओ से लादकर भव्य सम्मान हुआ। जिस पर नितिन चतुर्वेदी ने कहा कि यह मेरा सम्मान नही है असली सम्मान के हकदार युवा और बुजुर्ग है जिन्होने रातदिन मेहनत करके इस आयोजन को सफल बनाया है। बुजुर्ग आर्षीर्बाद के साथ अपना अगले वर्ष के लिये भी सहयोग करे ताकि अगले वर्ष भी इससे भी बडे ही भब्यता के साथ निकले जयन्ती।पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि समाज के निराकरण और समस्याओ के लिये हम सभी को दर दर भटकना पड रहा है। लेकिन अब हम बहुत जल्दि ही ब्राम्हण समाज का षिकायत निवारण समिति का गठन किया जायेगा। जिसमे 5 सदस्यी प्रमुख टीम समस्याओ को सुनकर उनका निराकरण करेगी।

इस पर सभी ने उनके प्रस्ताव को सराहा और सर्व सम्मति ने उन्हे उसी का अध्यक्ष घोषित किया। और उन्हे समाज के लोगो ने फूल मालाओ से लाद कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर हरिओम दुवे, अजय मिश्रा, योगेष मिश्रा, उत्कर्ष पाण्डेय, विवेक पाण्डेय, मुनीकानत दुवे, रविन्द्र दुवे बाबा जी, राम चन्द्र मिश्रा सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY