टेम्पो अनियत्रिंत होकर पलटा, पॉच लोग घायल

0
34

⁠⁠⁠⁠⁠सोनभद्र(ब्यूरो)- डाला चौकी क्षेत्र के डाला ओबरा संम्पर्क मार्ग में तेज रफ्तार की वजह से टेम्पो अनियत्रिंत होकर पलटा, पॉच लोग हुऐ घायल।

मौके पर पहुची पूलिस ने घायलों का इलाज निजी चिकीत्सालय में कराया । उक्त घटना आज मंगलवार की सुबह साढे सात बजे की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की भॉति टेम्पो खनन श्रमिको को लेकर डाला खनन क्षेत्र खनन कार्य कराने कोन थाना के निगाई से आ रही थी की ओबरा डाला सम्पर्क मार्ग पर पहुचते ही स्थानिय फैक्ट्री के समीप तेज रफ्तार होने की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गई|

टेम्पो पलटने के बाद टेम्पो सवार निगाई निवासी तेजू(४५)पुत्र छठ्ठु,चितां (२८)पत्नी संजय, सुनीता (१८)पुत्री श्यामू, मेठ जवाहीर जायसवाल(४८)पुत्र बच्चा निवासी झिरगाडंडी, चालक राजेश कुमार (२२)पाचूं निवासी नौडिहा घायल हो गये।

घायलो ने बताया की टेम्पो के सामने बस आ गई थी जिसे देखकर टेम्पो चालक दुसरी तरफ स्टेरिंग को मोड दिया परन्तु टेम्पो की रफ्तार काफी तेज थी ।

जिसके कारण पलट गई,घटना के वक्त टेम्पो पर 11 लोग मौजूद थे ,साथ ही टेम्पो को पलटता देख राहगीर एकत्र हो गऐ और टेम्पो को सीधा करके खड़ा किया और डाला पूलिस को सुचना दी।

सुचना पाकर पहूची डाला पुलिस ने घायलो को इलाज हेतू निजी चिकीत्सालय ले जाया गया और टेम्पो को कब्जे मे लेकर चौकी परिसर मे खड़ा करा दिया|

तेज रफ्तार का चलना और मानक के विपरीत सवारियों को ढोना टेम्पो पर कोई नई बात नही जिसके कारण पूर्व में घटनाऐं हुई है । परन्तु आज तक घटनाओं से सबक लेने के बजाय टेम्पो चालक व मालिक मनमानी करने में लगे है ।

वहीं दूसरी ओर जिले की पुलिस सिर्फ टेम्पो चालकों से सुबिधा शुल्क वसूलने व्यस्त है तथा अनट्रेंड टेम्पों चालकों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जा रही है जिसके कारण आये दिन दुर्घटनाओं में इजाफा हो ना लाज़मी है ।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY