संविदा कर्मियों के खाते संविदा अधिकारी द्वारा न खुलवाने पर बवाल

0
139
प्रतीकात्मक

जालौन(ब्युरो)– विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात संविदाकर्मियों के ईपीएफ खाते संविदाकार की ओर से न खुलवाए जाने की शिकायत पीड़ित संविदाकर्मियों ने विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशाषी अभियंता को विद्युत उपखंड अधिकारी के माध्यम से शिकायती पत्र प्रेषित करते हुए की।

उरई रोड स्थित 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन में लाइनमैन के पद पर संविदा पर तैनात शिराज सिंह, मोहम्मद सामीर, राजेंद्र प्रसाद, दीपक कुमार, अजीत कुमार, सोनू राठौर आदि ने विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशाषी अभियंता को संबोधित एक शिकायती पत्र विद्युत उपखंड अधिकारी विकास सोनी को सोंपते हुए बताया कि उक्त पद पर वह 2010 से कार्य करते चले आ रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई भी संविदाकार ने किसी भी संविदाकर्मी को ईपीएफ की स्लिप नहीं दी है। जबकि संविदाकार, संविदा कर्मचारी के मानदेय से प्रतिमाह ईपीएफ की धनराशि काट लेते हैं। इतना ही नहीं वर्तमान के संविदाकार ने संविदाकर्मियों के मानदेय से टीएनपी के नाम पर 2500 रुपए काटे है एवं जनवरी माह तक का ही मानदेय दिय गया है। जबकि संविदाकार की कार्यतिथि 31 मार्च तक है। संविदा कर्मियों ने अधिशाषी अधिकारी से संविदाकार द्वारा संविदाकर्मियों का 30 मार्च तक मानदेय भुगतान कराया जाने एवं ईपीएफ की स्लिप दिलाए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here