डीजे को लेकर बारातियों और ग्रामीणों के बीच तनाव

0
52

सोनभद्र(ब्यूरो) : करमा थाना क्षेत्र के खैराही में बीती रात आयी बारात में डीजे बजाने को लेकर घराती व् बरातियों में हुयी मार पीट से गांव में बना तनाव , मौके पर दो थानो की पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया |

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करमा थाना क्षेत्र के खैराहीं गांव में बीती रात हरि गुप्ता के घर बारात आई थी ,जो इमामबाड़ा के पास ठहरी थी, वहां से द्वार पूजा के लिए बारात सजकर हरि गुप्ता के घर जा रही थी इसी बीच इमामबाड़ा के पास मस्जिद में कुरान तराबी हो रहा था, और बाराती डीजे व बैंड बाजा लेकर आए थे जो मस्जिद के पास बजा रहे थे । डीजे बजने की वजह से मस्जिद में नमाजियों को नामाज पढ़ने में दिक्कत हो रही थी ,जिससे उस मस्जिद में से एक व्यक्ति आया और बारातियों से कहा भैया थोड़ा वॉल्यूम कम कर के आगे बढ़ाकर बजाइए नमाज पढ़ने में हम लोगों को दिक्कत हो रही है ।

जिसके बाद डीजे लेकर वो लोग कुछ आगे चले गए तभी घराती आए और बोले भइया रात काफी हो चुका है आप लोग बारात लेकर दरवाजे पर चलिए उसमें नाच रहे कुछ लड़कों ने उनके साथ मारपीट करने लगे । घराती के मना करने के बाद वह लोग घराती से ही मारपीट करने लगे इसी दौरान किसी ने डायल 100 को फोन किया और सूचना दिया कि खैराही गांव में हिंदू मुस्लिम दंगा हो गया ,जिसकी सूचना पर डायल 100 और एसओ करमा अमित सिंह और चुर्क पुलिस लाइन से सीओ धनंजय सिंह कुशवाहा ने मौके पर आकर जांच-पड़ताल किया। घराती के बताने के मुताबिक कि घराती व् बराती में झगड़ा हुआ था और यहां पर कोई हिंदू मुस्लिम का विवाद नहीं है और रात में ही एडिशनल एसपी और सीओ सदर एवं आला अधिकारी मौके पर पहुंचे । रात से लेकर सुबह 7:00 बजे तक दो गाड़ी पीएससी और करमा थाना व शाहगंज थाने की पुलिस तैनात रही। एस ओ करमा के मुताबित गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु एहतियातन फ़ोर्स तैनात की गयी है। खबर लिखे जाने तक गांव में शांति व्यवस्था कायम है।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY