कुशीनगर में चोटिकटवा का आतंक

कुशीनगर(ब्यूरो): प्रदेश के अन्य हिस्सों में महिलाओं की चोटी कटने की चर्चाओं के बीच अब कुशीनगर में भी चोटी कटने की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। रविवार को दो किशोरियों व एक महिला की चोटियां कटने की बात सामने आई है। अब तक जिले में सात किशोरियों व महिलाओं ने अपनी चोटी कटने की बात कही है। हालांकि इन सभी मामलों को पुलिस महज अफवाह करार दे रही है।

तुर्कपट्टी के जंगल शंकरपुर में रविवार की सुबह चोटी कटने का मामला सामने आया। गांव निवासी मुस्तफा अंसारी की 15 वर्षीया बेटी शकीना के अनुसार वह रात में अकेले सोई थी। सुबह उठी तो उसकी चोटी कटी मिली और बाल का हिस्सा बिस्तर पर पड़ा मिला। उसके शोर मचाने पर लोग जुट गए। एसओ नीरज कुमार शाही का कहना है कि यह महज अफवाह है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पडरौना के ग्राम भिस्वा सरकारी की गुंजा का कहना है कि वह शनिवार की रात छत पर सोई थी। सुबह करीब 5 बजे नींद खुली तो बाल का काफी हिस्सा कटकर गिरा मिला। गुंजा बाक्सिंग की स्टेट चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल प्राप्त कर चुकी है और मंगलवार को ही स्टेट चैम्पियनशिप में भाग लेने मेरठ जाने वाली है।

रामकोला के इंद्रसेनवा की शिवकुमारी ने बताया कि रविवार को दिन में 12 बजे वह अपने पति के साथ जानवर के लिए चारा काट रही थी। इसी दौरान सिर में तेज दर्द हुआ और वह अचेत होकर गिर गई। बाद में पता चला कि उसकी चोटी कटकर जमीन पर गिरी थी। महिला के पति शैलेश व अन्य लोग बेहोशी की हालत में उसे लेकर सीएचसी रामकोला पहुंचे, जहां इलाज के बाद उसे होश आया।

कुशीनगर में अब तक के ये मामले सामने आये हैं –

1- गुरुवार को तुर्कपट्टी बाजार निवासी कादिर की बेटी काजल ने अपनी चोटी कटने पर शोर मचाया था

2- गुरुवार की रात कसया के अंधया की अनामिका ने अपनी छोटी बहन मेनका की चोटी कटने पर शोर मचाया था

3- शुक्रवार की रात को दुदही के शाहपुर खलवापट्टी की बबिता ने आधी रात को अपनी चोटी कटने की बात कही

4- शनिवार दोपहर सेवरही के सोनारी मोहल्ला की फूलकली देवी ने सोने के दौरान अपनी चोटी कटने की बात कही

5- पडरौना के भिस्वा सरकारी की गुंजा ने शनिवार की रात सोने के समय अपना बाल कटने की बात कही

6-तुर्कपट्टी के जंगल शंकरपुर की शकीना ने शनिवार की रात सोने के दौरान अपनी चोटी कटने की बात कही

7-रामकोला के इंद्रसेनवा की शिवकुमारी ने रविवार को दिन में चारा काटने के दौरान बेहोश होने और होश में आने पर बाल कटा होने की बात कही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here