राजगढ़ क्षेत्र में चोरों का आतंक, किसान के खेत से उठा ले गये ट्रांसफॉर्मर

0
60
प्रतीकात्मक फोटो

मड़िहान/मिर्ज़ापुर (ब्यूरो)- मड़िहान थाना क्षेत्र के राजगढ़ चौकी अन्तर्गत धँसिरिया गांव में बीती रात चोरों ने उक्त गांव निवासी किसान के खेत में लगा विद्युत उपकरण स्टेबलाइजर का ट्रांसफार्मर व रोटरी वगैरह चुरा ले गये । जिससे क्षेत्र में ग्रामीण जन काफी भयभीत है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस चोरों पर लगाम लगाने में लाचार व बेबस महसूस कर रही है ।

चोरी की घटना के सम्बन्ध में धनसिरिया गांव निवासी किसान सन्तोष ने बताया कि चोरी किये गये सामान की कीमत लगभग 12 हजार की है। बता दे कि धनसिरिया ग्राम सभा के नौडिहवा नई बस्ती पर सन्तोष कुमार सिंह पुत्र बड़ेलाल सिंह का खेत है उसी खेत पर किसान सन्तोष ने बोर करा कर समरसेबुल लगाया हुआ है, जो कि घर भी पक्का बना हुआ है घर में खिड़की लगी हुई है।

चोरों ने सुनसान पाकर खिड़की को तोड़कर खिड़की के रास्ते घर के अन्दर पहुचकर स्टेबलाइजर में लगा ट्रांसफॉर्मर व रोटरी बगैरह उठा ले गये। सन्तोष का घर धनसिरिया गाँव में है। सन्तोष ने दो दिन पहले धान की रोपायी की थी, कल खेत में खाद वगैरह छिड़ककर शाम को अपने खेत में बोर वाले मकान का ताला लाक कर के रात में घर धनसिरिया आ गये। किसान सन्तोष सुबह जब खेत पर गया तो उसने देखा कि खिड़की टूटी हुई है तो खिड़की टूटी देख कर अवाक रह गया।

संतोष ने दरवाजा खोल कर देखा तो स्टेबलाइजर के अंदर का लगा सारा पार्ट गायब था| सन्तोष ने बताया कि इसकी सूचना चौकी राजगढ़ में दे दी गयी है| सूचना पाकर चौकी प्रभारी एन.के. सिंह व धनसिरिया हल्का कांस्टेबल संजय यादव ने जाकर मौके का मुआयना किया। चौकी प्रभारी ने कहा कि चोरों का जल्द ही पता लगा कर गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

रिपोर्ट – साज़िद अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here