बाबा साहब की 126वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई

0
86

बलिया,ब्यूरो। बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जी की 126वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी। जिले भर में विविध कार्यक्रम आयोजित हुए।

कार्यक्रम की शुरूआत विकास भवन से हुई जहां आयोजित गोष्ठी में बाबा साहब को याद किया गया। गोष्ठी का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद उपस्थित सभी ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद किया। गोष्ठी में जिलाधिकारी ने कहा कि बाबा साहेब जीवन संघर्षमय रहा। उन्होंने शिक्षा के प्रति जागृत किया। उनके संविधान की देन है कि आज हर वर्ग के लोगों को न्याय पहुंच रहा है। उन्होंने जो कृति समाज में हासिल की, वह सराहनीय है। सामाजिक समरसता लाने में जो योगदान किया उसे भुलाया नही जा सकता। भाषा, डेवलपमेण्ट, मानवीय अधिकार, विकास पर जोर दिया। इस अवसर पर अधिकारियों व कर्मचारियों से आह्वान किया कि कल्याण कारी योजनाओं को जनता तक पहुँचाना हम सभी कर्तव्य है। अगर यह ईमानदारी के साथ लोगों के पास पहुचेगी तो सामाजिक समानता अपने आप आ जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि बाबा साहब ने विषम परिस्थितियों में शिक्षा ग्रहण कर मुकाम हासिल किया। शिक्षा के प्रति जागरूक किया और देश की उन्नति के लिए कार्य किया। उनके इन संघर्षो से प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शो पर चलना चाहिए।

गोष्ठी में डीसी मनरेगा उपेंन्द्र कुमार पाठक, बब्बन मार्य, गौरीशंकर राम, समाजसेवी सिकंदर खां, कर्मचारी नेता बलवंत सिंह सहित दर्जनों वक्ताओं ने बाबा साहब के जीवन के बारे में बताया। संचालन अविनाश उपाध्याय ने किया। इस जयंन्ती समारोह में विकास एवं कलेक्ट्रेट के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY