अन्न और आवास के लिए भटक रही महिला को भाजपा नेता ने  चावल,गेहू भी दिया मदद में

0
109

सोनभद्र (ब्यूरो)-  दुद्धी तहसील क्षेत्र में अन्न और आवास के लिए भटक रही मुस्लिम महिला नसीबन बीबी  उम्र ( लगभग 80 वर्ष) निवासिनी बघाड़ू  को  भाजपा कार्यकर्ताओं का अनाज और आर्थिक सहयोग मिला । जिससे वह गदगद हो गयी और कार्यकर्ताओं को ढेर सारी दुवाएँ देने लगी।

ज्ञातव्य हो कि दुद्धी ब्लॉक के बघाड़ू क्षेत्र की रहने वाली 80 वर्षीय विधवा नसीबन बीबी अपने नसीब पर आँसू बहाने को विवश थी क्योंकि उसके बड़े बेटे ने अपने छोटे मंद बुद्धि भाई  और माँ के हिस्से की जमीन रजिस्ट्री इस आधार पर करा लिया कि तुमको आवास दिलवाएंगे  ,रजिस्ट्री के बारे में माँ को पता नहीं था,कि कहाँ रजिस्ट्री होता है ,सो उसने अँगूठा कई जगहों पर लगा दिया कि आवास मिल जाएगा । लेकिन आवास नहीं मिला और ना ही कोई सुविधा मिली।

तहसील से किसी कर्मचारी को घर पहुँचने पर पता चला कि बड़े बेटे ने जो अँगूठा लगवाया था ,वह रजिस्ट्री के लिए करवाया था। इस प्रकार उसका सबकुछ लूट चूका था। इसके लिए वह कई बार तहसील दिवस का चक्कर लगाई ,लेकिन किसी ने नहीं सुना,और जो भी मिला वह उसको टरकाता रहा।

तहसील दिवसों पर  प्रार्थना पत्रों के माध्यम से पत्र देने के बाद अधिकारियो ने नसीबन बीबी के घर जाकर जाँच पड़ताल किया था और मामला सही पाए जाने के बाद भी कोई सहयोग नहीं मिलने पर सरकार को कोस रही थी ,कि ऐसे तहसील दिवसों का क्या मतलब है जब जनता की समस्याओं का समाधान ही न हो।

भाजपा की सरकार बनने पर उसे फिर एकबार आस जगी कि हो सकता है योगी जी उसकी आवाज को सुन ले। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री  सुरेन्द्र अग्रहरि ने जब उस मुस्लिम महिला की स्थिति के बारे में सुना तो उसका सहयोग करने की ठान ली।

आज उन्होंने  दल बल के साथ उस महिला के घर जा पहुँचे जहाँ वह केवल झोपडी में रहती है ।उसको 20 किलो चावल,40 किलो गेहूं और आर्थिक मदद कर आवास दिलवाने का आश्वासन दिया ।

इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष जीत सिंह खरवार,छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष गोरखनाथ अग्रहरि,पंकज गोस्वामी,विकास कन्नौजिया,श्याम किशोर यादव,धनञ्जय रॉवत,मोनू जायसवाल ,राजेश यादव ,मनोज कुमार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here