प्रेमी को मंहगी साबित हुई दूल्हन को साथ भगा ले जाने की योजना

0
120

फतेहपुर चौरासी/उन्नाव(ब्यूरो)- क्षेत्र के गाँव में हिन्दी फिल्म की तरह विवाह के मण्डप से दूल्हन को साथ भगा ले जाने की योजना उसके प्रेमी को मंहगी साबित हुई, ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया ।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र फतेहपुर चौरासी के एक गाँव निवासी शिव कुमार (काल्पनिक नाम) की पुत्री मोनी (काल्पनिक नाम) की बारात शनिवार १७ जून को गंज मुरादाबाद क्षेत्र के भिखारीपुर गाँव से आयी थी, गाँव बारात पहुँची तो जनजातियों द्वारा बारात का स्वागत किया गया| बारात में खाने के बाद वैवाहिक रस्में पूरी हो रही थी कि लोगों ने देखा कि एक युवती लहँगा चुनरी पहने हुए थी, अजीब सा व्यवहार कर रही थी। लोगों को शक हुआ तो जानकारी करनी चाही परन्तु उसने कुछ उत्तर न दिया तो शक गहरा होता गया, ग्रामीणों ने जब उसके साथ उसका परिचय बताने के लिए दबाव बनाया तो उसने भागने की कोशिश की। वह भागती इससे पहले लोगों ने उसे पकड़ लिया, उसके बालों द्वारा लगी विग किसी के हाथ में आ गई तब पता चला वह युवती नहीं युवक है।

उसने बताया कि जिस लड़की की शादी है वह उसकी प्रेमिका है। उसी के बुलाने पर वह यहाँ आया और यह योजना बनाई, उसने ग्रामीणों को अपना नाम धीरज मलिक पुत्र नारायण चन्द्र निवासी गुड़गांव हरियाणा बताया। वह अपनी प्रेमिका को यहाँ से भगा ले जाने के लिए दिल्ली से आया था। साथ ही कानपुर से वैगनार कार भी लाया था। लोगों ने वह कार गाँव के आसपास दोपहर बाद से देखी थी। गाँव के बाहर उस युवक के कपड़े भी एक बाग में देखे गये, ग्रामीणों का कयास है उसने कपड़े वही बदले होंगे। ग्रामीणों ने उस युवक को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। वहीं रीति रस्म के अनुसार बारात की विदाई हो गई।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY