आयोग की साख पर बट्टा लगा रहे बीएलओ, बीएलओ की लापरवाही से कई गाँवों में नहीं पहुँची मतदाता पर्ची

0
106

Uttar-Pradesh-Assembly-election-2017

प्रतापगढ़/कुंडा(ब्यूरो)– एक तरफ चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह- तरह के प्रयास कर रहा है, वही कई गाँवों में अभी तक बीएलओ ने मतदाताओं के घर तक मतदाता पर्ची तक नहीं पहुचाया है, जबकि मतदान होने में मात्र चंद दिन ही बचें हैं। हालांकि तहसील प्रशासन का दावा है कि मतदान के पूर्व सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची पहुँचा दी जायेगी। कुंडा तहसील में चेतरा, महेवा मलकिया, भैसाना, रायगढ़, बैरागीपुर फतूहाबाद समेत अभी कई गाँव ऐसे पड़े हैं जहाँ पर बीएलओ की लापरवाही के कारण मतदाताओं को मतदाता पर्ची अभी तक नहीं मिल पाई है। जबकि मतदान होने में महज तीन दिन ही बचें हैं। मतदाता पर्ची न मिलने से मतदाताओं में भी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।
गौरतलब है कि बूथ पर किसी पार्टी का कोई एजेंट मतदाता पर्ची बनाने के बहाने वोटरों को गुमराह न कर सके, इसीलिए आयोग वोटरों को अब उनके घर पर ही बीएलओ के द्वारा मतदाता पर्ची पहुचाता है। इससे एक फायदा और होता है कि मतदान का प्रतिशत भी बढ़ जाता है, लेकिन इस बार बीएलओ की लापरवाही से अभी तक तहसील के दर्जनों गाँवों में मतदाता पर्ची नहीं पहुँच पाई है। हालांकि तहसील प्रशासन का दावा है कि सभी वोटरों को समय से वोटर पर्ची पहुँचा दी जायेगी। अब देखना होगा कि तहसील प्रशासन अपने दावे में कितना सफल होता है? इस संबंध में उपजिला निर्वाचन अधिकारी कुंडा पंकज वर्मा का कहना है कि सभी बीएलओ को मतदान के पूर्व मतदाता पर्ची पहुँचाने का सख्त आदेश दिया गया है। मतदान दिवस के पूर्व सभी को मतदाता पर्ची उपलब्ध करा दी जायेगी।

रिपोर्ट- विश्व दीपक त्रिपाठी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here