मतगणना स्थल पर किसी भी प्रत्याशी,गणना अभिकर्ता,मीडिया कर्मी,गणना कर्मी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी: चन्द्रपाल सिह

0
142

मैनपुरी -विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 की मतगणना दि. 11 मार्च को प्रात; 8.00 बजे से कृषि उत्पादान मण्डी समिति में पोस्टल बैलेट की गणना से प्रारभ्भ होगी। प्रात; 8.00 बजे ही प्रत्याशियो, उनके निर्वाचन अभिकर्ताओ की मौजूदगी में स्ट्ांग रूम खोला जायेगा,स्टा््ग रूम खुलने के उपरान्त ईवीएम विधान सभावार गणना पण्डाल में पहुंचेगी जहां गणना का कार्य तत्काल प्रारभ्भ होगा। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रत्याशी,गणना अभिकर्ता,मीडिया कर्मी,गणना कर्मी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। कोई भी अधिकृत व्यक्ति जो गणना स्थल में प्रवेश करेगा उसे अपने साथ बीड़ी, माचिस, ज्वलनशील पदाथर््ा,करकुलेटर,डिजिटल घड़ी, अस़़्त्र ,शस्त्र., पानी की बोतल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति किसी भी दशा में मण्डी में प्रवेश नहीं कर सकेगा। जो भी गणना अभिकर्ता,मीडिया कर्मी गणना स्थल पर प्रवेश करेगें वह गणना का कार्य पूर्ण होने के पश्चात ही बाहर जा सकेगें,यदि कोई बीच में जाना चाहेगा तो वह अपना पास जमा करने के उपरान्त ही बाहर जा सकेगे और उन्हें पुन; प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।
उक्त जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रपाल सिह ने गणना सम्बधीें प्रभारी अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने-अपने उम्मीदवारो,निर्वाचन अभिकर्ताओ को गणना के संबंध में दिये गये निर्देशो से भलीभंाति अवगत करा दे, ताकि कोई भी गणना एजेण्ट गणना कार्मिको के कार्य में अवरोध पैदा न करें, यदि किसी को कोई कठिनाई हो तो वह एआरओ टेबिल पर उपलब्ध गणना अभिकर्ता के माध्यम से एआरओ के संज्ञान में लायें उनकी समस्या का समाधान तत्काल किया जायेगा। उन्होने कहा कि गणना का कार्य निरन्तर रूप से चलेगा । गणना के दौरान प्रत्याशाी,निर्वाचन अभिकर्ता,गणना अभिकर्ता में से कोई एक ही व्यक्ति एक समय पर गणना पण्डाल में उपस्थित रह सकेगा। किसी भी विधान सभा का गणना एजेण्ट अपनी निर्धारित सीट छोड़कर दूसरे स्थान पर नहीं जायेगा।
श्री सिंह ने कहा कि सभी गणना कार्मिक,मतगणना अभिकर्ता मतगणना के दिन प्रात; 6.00 बजे मतगणना केन्द्र पर पहंुचेगें,े ,मतगणना अभिकर्ता गेट नम्बर 03 से (जो स्टेडियम की ओर है) से प्रवेश करेगें। गणना अभिकर्ताओ के वाहनो को खड़ा करने की व्यवस्था स्टेडियम में की गई ह,ै कोई भी मतगणना एजेण्ट अपने वाहन सड़क पर खड़ा नहीं करेगा। उन्होने बताया कि गणना कार्य में लगे सभी कार्मिक ,अधिकारी, पत्रकार,प्रत्याशी,निर्वाचन अभिकर्ता मण्डी के गेट नं0 01 से प्रवेश करेगे उनके वाहन गेट नं0 01 के पास बने प्लेट फार्म पर खड़े करने की व्यवस्था की गई है। बैरियर के अन्दर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण से कहा कि वे गणना से 72 घण्टे पूर्व यानी 7 मार्च को गणना पण्डान पूरी तरह तैयार कर दें। प्रत्येक पण्डाल मे गणना हेतु 14 टेबिल लगेगी, प्रत्येक मेज पर 04 गणना कर्मी रहेगे इसके अतिरिक्त 02 आरओ टेबिल होगी जिन पर 08 कर्मी उपस्थित रहेेगें, प्रत्येक टेबिल पर जिस विधान सभा में जितने उम्मीदवार है उनके गणना अभिकर्ता गणना पण्डाल में लगी जाली के बाहर रहेगे उन सभी के बैठने के लिए कुर्सिया लगायी जाये,गणना हेतु जो भी टेबिल लगे उत्तम क्वालिटी की हो,प्रत्येक पण्डाल में आवश्यकता के अनुसार कम्प्यूटर,फोटो स्टेट मशीन,फैक्स मशीन उपलब्ध रहे सभी पण्डालो मे नेट की कनेक्टविटी रहे और साउण्ड की व्यवस्था की जाये। उन्होने कहा कि गणना अभिकर्ताओ के प्रवेश द्वार गेट नं0 03 पर चार डी एफएमडी लगायी जायें। उन्होने उप सभापति मण्डी से कहा कि वे मतगणना से पूर्व मण्डी में सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कराये, मतगणना के दिन (11 मार्च) मण्डी बन्द रहेगी इसका आदेश अपने स्तर से निर्गत करें।गणना के दिन कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मण्डी में प्रवेश नही ंकर सकेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी ए.के.श्रीवास्तव,उप जिलाधिकारी सदर, किशनी,करहल,कुरावली राजेश कुमार, अमित सिंह, राम चन्द्र महेश प्रकाश,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण, आरईएस, परियोजना निदेशक,जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मयंक शर्मा समस्त तहसीलदार अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रामपाल आदि उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- दीपक शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY