संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा तूल, शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया

0
41

रायबरेली(ब्यूरो)- निजी चिकित्सालय में आपरेशन के दौरान हुई वृद्धा की संदिग्ध मौत का मामला अब तूल पकड़ रहा है। जिलाधिकारी के आदेश पर एक सप्ताह के बाद प्रशासन की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।

मामला ऊंचाहार देहात का मजरे गुलाम हुसैन का पुरवा का है। गाँव की महिला राजवती 60 पत्नी जगदीश को पथरी थी। परिजनों के मुताबिक उन्होने क्षेत्र के सवैया तिराहा स्थित एक झोला छाप को दिखाया तो वह उसको अपनी सलोन स्थित अस्पताल में वृद्धा का आपरेशन किया। जहाँ आपरेशन के दौरान वृद्धा की मौत हो गयी। घटना 13 मई की शाम की है। मौत के बाद परिजन शव लेकर घर आए । 15 मई को गाँव के पास ही खेत मे शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इस दौरान किसी ने कोई शिकायत नहीं की। उसके बाद परिजनों को आपरेशन में लापरवाही की बातें सामने आयी जिसके बाद परिजनों ने जिलाधिकारी से इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था। जिसके बाद जिलाधिकारी नें शव को पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया। डीएम के आदेश पर शनिवार की दोपहर उपजिलाधिकारी शिवानी सिंह, सीओ सपी उपाध्याय और कोतवाल विमल सिंह की मौजूदगी मे कब्र से वृद्धा के शव को खोदकर निकाला गया। उसके बाद उसका पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम के लिये भेजा गया है।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY