नौ दिवसीय यज्ञ में भंडारे में उमड़ी भक्तों का हुजूम

0
36

बरवाअड्डा: कल्याणपुर के रूप वाडेगांव में चल रहे नौ दिवसीय श्री श्री शतचंडी महायज्ञ का समापन सोमवार को भव्य भंडारे के साथ हो गया। इस दौरान आस-पास के हजारों भक्तों ने भंडारे में शामिल होकर महा प्रसाद ग्रहण कर पुण्य के भागी बने। 9 दिनों तक चले इस यज्ञ में प्रख्यात कथावाचक श्यामा गोपाल जी महाराज ने अपने प्रवचनों से भक्ति रस की ऐसी गंगा भाई कि 9 दिनों तक लगातार लोग इसमें डुबकी लगाते रहे।

आयोजन के दौरान प्रतिदिन भजन कीर्तन में भक्तजन भाव-विभोर हो देवी देवताओं का स्मरण करते रहे। आयोजक मंडल के अध्यक्ष बृजनंदन प्रसाद महतो ने बताया कि प्रत्येक साल यहां पर सभी के सहयोग से भव्य तरीके से सहायक आयोजन किया जाता रहा है या यज्ञ आस-पास के क्षेत्रों के साथ ही विश्व कल्याण के लिए आचार्यों एवं पुजारियों ने ईश्वर से कामना की। साथ ही कहा कि सोमवार को हुए भंडारे में सुदूर ग्राम से भी लगभग 20000 भक्त खिचड़ी महाभोग के साथ ही पूरी दुनिया का स्वाद चखा और अपने मंगल जीवन की कामना की।

मौके पर मंडली के नाग ऋषि रमन सूरज प्रसाद साह नीलकमल महतो संतोष महतो रंजीत रवानी डालूराम साहब दीनदयाल साहब वाली राम साहब सहित दर्जनों भक्तों का प्रयास सराहनीय रहा।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY