जिला प्रशासन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की सुरक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील

0
107


मैनपुरी(ब्यूरो)
-.जिला प्रशासन इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की सुरक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील हैए ईवीएम की सुरक्षा में किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जा रहा हैए मण्डी के सभी प्रवेश द्वार पर पुलिस का कड़ा पहरा हैए मण्डी में आने जाने वाले प्रत्येक वाहन की सघन तलाशी हो रही है। किसानोएव्यापारियो एआढ़तियों एगणना कार्य की तैयारियो में लगे स्टाफ के अलावा कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मण्डी के अन्दर प्रवेश नहीं कर पा रहा है। मण्डी के गेट नंण् 03ए 04 को पूरी तरह से बन्द कर दिया गया हैए ईवीएम की आन्तरिंक सुरक्षा सीआरपीएफ के जवान 24 घण्टे कड़े पहरे में कर रहे हैं।

आयोग के निर्देशानुसार जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंहएपुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना प्रतिदिन मण्डी पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं वह अपने सामने प्रत्येक स्ट्ांग रूम के ताले एसील को चेक करा रहे है। सभी रिटर्निंग अधिकारियो के साथ साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी प्रतिदिन अलग.अलग समय मण्डी पहंचकर स्ट्ांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था परख रहे है। स्ट्ांग रूम के आउट कार्डन के बाहर प्रत्याशियो को स्ट्ांग रूम की निगरानी हेतु स्थान निर्धारित किया गया है जहां विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर राजेश यादव ए सचिव मण्डी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here