जिलाधिकारी ने वायदा किया, तो निभानें में देर भी नही लगायी

0
55

वाराणसी(ब्यूरो)- जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने जिले की मेधावी गरीब छात्रा के पठन-पाठन सामग्री एवं खर्चे की जिम्मेदारी के चन्द दिनों के अन्दर ही बुधवार को अपना वायदा निभाते हुए अपने कैम्प कार्यालय में ग्राम आयर के मुसहर बस्ती निवासिनी एवं अमर शहीद इंटर कॉलेज हायर से हाई स्कूल में 63.80 फीसदी अंक के साथ उत्तीर्ण रेखा पुत्री अगनु तथा दीपराज इंटर कॉलेज कटारी इंटरमीडिएट में 83 प्रतिशत अंक के साथ उतीर्ण ग्राम कटारी निवासिनी कुमारी सुनीता पुत्री राजनाथ को 5100/-, 5100/- रूपये नगद सहित चॉकलेट उपलब्ध कराया।

जिलाधिकारी के पूछने पर सुनीता न जहॉ आगे की पढ़ाई कर डाक्टर बनने की इच्छा जतायी, वही रेखा ने आगे की पढ़ाई करने की इच्छा व्यक्त किया। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने रेखा एवं सुनीता के अभिभावको से बच्चों की पढ़ाई जारी रखने को कहॉ, वही उन्होने बच्चियों को पूरे मनोयोग से पढ़ाई कर माता-पिता सहित जिले का नाम रोशन किये जाने का आशीर्वाद दिया।

ज्ञातव्य हो कि योगेश्वर राम मिश्र ने ग्राम आयर के मुसहर बस्ती निवासिनी एवं अमर शहीद इंटर कॉलेज हायर से हाई स्कूल में 63.80 फीसदी अंक के साथ पास रेखा पुत्री अगनु दीपराज इंटर कॉलेज कटारी इंटरमीडिएट में 83 फीसदी अंक के साथ उतीर्ण ग्राम कटारी निवासिनी कुमारी सुनीता पुत्री राजनाथ को क्रमशः इंटरमीडिएट एवं इंटरमीडिएट से आगे ग्रेजुएशन किए जाने हेतु पठन पाठन सामग्री के साथ खर्चे की जिम्मेदारी स्वयं सँभालने की घोषणा गत् शनिवार को किया था।

यह दोनों ही छात्राएं काफी गरीब परिवार से है तथा इसी वर्ष 2017 में क्रमशः हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं उत्तीर्ण की है। इस मौके पर जिलाधिकारी ने दीपराज इंटर कॉलेज कटारी इंटरमीडिएट कालेज की प्रधानाध्यापिका से मनोयोग के साथ बच्चों को पठन-पाठन कराये जाने का भी निर्देश दिया। ताकि शासन की मंशा के अनुरूप शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार लाया जा सका।

उन्होने कहॉ कि इन विद्यालयों में वे स्वयं जाकर पठन-पाठन की व्यवस्था देखेगें। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक ओ0पी0राय सहित दीपराज इंटर कॉलेज कटारी इंटरमीडिएट कालेज की प्रधानाध्यापिका प्रमुख रूप से उपस्थित रही।

रिपोर्ट-सर्वेश कुमार यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY