जिलाधिकारी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, बोले विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

0
55

रायबरेली(ब्यूरो)- जिलाधिकारी अभय सिंह ने बचत भवन सभागार में जनपद में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कार्य गुणवत्तापरक होने चाहिए, कार्यो में लापरवाही बरदास्त नहीं की जायेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने विद्युत, शिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य सुरक्षा, पीडब्लूडी, पैक्सपेड, मनरेगा, पेंशन, कृषि उद्यान आदि की समीक्षा की।

जिला पूर्ति अधिकारी से जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के पात्रों का सत्यापन कराया जाय। सत्यापन में जनपद स्तरीय अधिकारियों को लगाया जायेगा। अधिषाषी अभियन्ता विद्युत को कार्य पूर्ण होने के बाद क्लोजर रिपोर्ट पर ही प्रमाण पत्र दें। उन्होने ट्रान्सफार्मर के समबन्ध में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत से जानकारी प्राप्त की। खराब पड़े ट्रान्सफार्मरों को शीघ्र बनवाने के निर्देश दिये। पोषण मिशन कार्यक्रम की समीक्षा करते हुये कुपोषित बच्चों की वास्तविक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बच्चों का वजन प्रत्येक माह अवश्य कराये। बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जाॅच के लिए पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने कहा की जनपद के प्रगतिशील किसानो को प्रोत्साहित किया जाय तथा आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायी जाये। उनके द्वारा तैयार किये गये उत्पादों की विक्री एवं उसके उचित मूल्य दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने जनपद में लगे सोलर पैनलो की जाॅच कराने के निर्देश दिये। गर्मी के मौसम को देखते हुये पाइप पेयजल योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने, खराब हैण्ड पम्पों को शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अभियन्ता जल निगम को दिये गये। जनपद में चल रहे निर्माण कार्यो को समय से तथा गुणवत्तापरक रूप से कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि समस्त अधिकारी अपने संबन्धित विभागों के दिये गये लक्ष्यों की पूर्ति समय से करे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरी राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY