साप्ताहिक बंदी का असर धीरे-धीरे कम

0
78

 

जालौन(ब्यूरो)– प्रशासन द्वारा साप्ताहिक बंदी पर ध्यान न दिए जाने के कारण साप्ताहिक बंदी का असर धीरे, धीरे कम होने लगा है। इतना ही नहीं प्रशासन का ध्यान होने के चलते बाजारबंदी के दिन भी व्यापारिक प्रतिष्ठान खुलने लगे हैं। इस संबंध में श्रम विभाग के अधिकारी का कहना है कि शीघ्र ही बाजारबंदी के दिन खुलने वाले व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नगर में साप्ताहिक बंदी का दिन सोमवार है। सोमवार को साप्ताहिक बंदी होने के बावजूद नगर में कई व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहते हैं। लंबे समय से स्थानीय प्रशासन तथा श्रम विभाग द्वारा बाजार में अभियान नहीं चालाया गया है। जहां एक ओर स्थानीय प्रशासन चुनाव में व्यस्त है। तो वहीं, श्रम विभाग भी कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। बाजार में एक दूसरे को देखकर दुकानें खुलने लगी हैं। साप्ताहिक बंदी के दिन भी दुकान खुलने से इन दुकानों पर काम करने वाले मजदूरों को भी अवकाश नहीं मिल पा रहा है। श्रम विभाग के नियमों को ताक पर रखकर खुल रहे व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बारे में जब श्रम अधिकारी नीलम विश्वकर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बाजारबंदी के दिन खुलने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here