स्वेटर पाकर खिले बच्चों के चेहरे

0
69


रसड़ा/बलिया : यूपी के बलिया ज़िला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय गुरगुजपुर शिक्षा क्षेत्र चिलकहर में बुधवार को कक्षा एक से पांच तक के अध्ययनरत 137 छात्र छात्राओं को ठंड से बचने के लिए मिशन शिक्षण संवाद समारोह के तहत स्वेटर वितरित किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समन्वयक सामुदायिक सहभागिता सुधीर कुमार पाण्डेय व विशिष्ट अतिथि एबीआरसी गड़वार राजेश कुमार मिश्रा रहे।

स्वेटर वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समन्वयक सुधीर कुमार पांडेय ने कहा कि सरकार के मंशा के अनुरुप प्राथमिक विद्यालयों के लिए अनेक योजनायें चलाई जा रही हैं। बच्चों में ड्रेस वितरण, छात्रवृत्ति, स्वेटर वितरण के अलावा नि:शुल्क शिक्षा व पुस्तक देने का प्रावधान बनाया है, जिससे किसी बच्चे की पढ़ाई में धन की कमी आड़े न आने पाये और सभी बच्चे आसानी से शिक्षा ग्रहण कर सकें। उन्होंने कहा भारत सरकार ने सर्व शिक्षा अभियान चला कर शिक्षा में उमंग भर दिया है लेकिन शिक्षा में गुणवत्ता होनी चाहिए। शिक्षक अगर लगन व मेहनत से बच्चों को पढ़ाता है तो उसकी मेहनत बेकार नहीं जायेगी और हर बच्चा अच्छी शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ प्राथमिक शिक्षा का नाम रोशन कर सकता है। चूंकि प्राथमिक शिक्षा बच्चे की नींव होती है पूरी पढ़ाई प्राथमिक शिक्षा पर ही निर्भर करती है।

इस मौके पर प्रधानाध्यापक सुरेश आजाद, बलवंत सिंह, राधेश्याम सिंह, शिवजन्म यादव, अरुण पांडेय, कु चिंता, रंजना पांडेय, शारदा विश्वकर्मा, श्वेता सिंह, उमेश पांडेय सहित तमाम विभागीय एवं गणमान्य शिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का अध्यक्षता ग्रामप्रधान पौढरिया देवी व प्रधान प्रतिनिधि जितेन्द्र यादव ने किया व संचालन हंसनाथ यादव ने किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेश आजाद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट – पिन्टू सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here