राष्ट्र की सुरक्षा पंक्ति के भविष्य है एनसीसी कैडेट: डॉ0 श्रीवास्तव

0
45

बलिया (ब्यूरो)- 1/90 यूपी एन.सी.सी. कम्पनी, श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जय प्रकाश नारायण सभागार में रविवार को एन0सी0सी0 दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डॉ0 दिलीप कुमार श्रीवास्तव, मेजर डॉ0 ओम प्रकाश सिंह, डॉ0 रमाकान्त सिंह, डॉ0 अशोक कुमार सिंह, डॉ0 बृजेश सिंह, धीरेन्द्र कुमार तथा एन0सी0सी0 अधिकारी डॉ0 अखिलेश प्रसाद की उपस्थिति में मनाया गया।

इस अवसर पर एन0सी0सी0 के छात्र/छात्राओं ने गीत, सहगान, लघुनाटिका, कतीफे तथा भाषण से सभी को स्थापना के बारे में अवगत कराया। मुख्य अतिथि डॉ0 दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि एन0सी0सी0 देश में सेना की दुसरी पंक्ति है जो सदा अनुशासन एकता और राष्ट्रीयता के लिए जानी जाती है।

महाविद्यालय में भी एन0सी0सी0 ने अपना एक अलग स्थान बनाया है विशेष कर एकबोडट ने गणतन्त्र दिवस परेड में भाग लेकर पूर्व एन0सी0सी0 अधिकारी मेजर ओ0पी0 सिंह ने बताया कि एन0सी0सी0 की स्थापना 1948 में हुई तब से एन0सी0सी0 ने देश को अनेकों सेना प्रमुख दिये है। देश के हर सहयोग में एन0सी0सी0 खड़ा है। एन0सी0सी0 अधिकारी डॉ0 अखिलेश प्रसद ने स्थापना दिवस के अवसर कैडेटस को शपथ दिलायी तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन वाले छात्र/छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन कैडेटस आकांक्षा एवं अभिषेक ने किया इसके अलावा रोहित, आनन्द, राजलक्ष्मी, रूची ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम में छात्रसंघ के अध्यक्ष सुधीर मौर्य, उपाध्यक्ष अंकित त्रिपाठी, महामंत्री अनुभव सिंह के साथ अन्य छात्र उपस्थित थे। अन्त में डॉ0 अखिलेश प्रसाद, एन0सी0सी0 अधिकारी ने सभी को धन्वाद ज्ञापित किया।

रिपोर्ट- अजित ओझा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here