जल भराव से आम जनता है बेहाल

0
123
प्रतीकात्मक


प्रतापगढ़(ब्यूरो)
– नगर के दहिलामऊ के उत्तरी वार्ड 10 में जलनिकासी के लिए सड़क के बीच बनने वाला नाला अब प्रतिष्ठा का सवाल बनता जारहा है। इस बस्ती के सड़क पर पानी भर रहा है तो कोई नाली निमार्ण के लिए आने वाले मजदूर के कार्य में विघ्न डालने का काम कर रहे हैं| यही इस राह के आने जाने वाले राहगीरों व स्कूली छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

नगर पालिका क्षेत्र के दाहिलामऊ के उत्तरी वार्ड 10 में जल निकासी के लिए नाली निर्माण व सड़क पर भरा गंदा पानी नागरिको के लिए दुसवारी पैदा कर रखा है । इस मार्ग से स्कूली  बच्चों को तो पैदल आना जाना भी दुशवार हो चला है। जलनिकासी व बदहाल सड़क की मरम्मत के लिए कई बार नगर पालिका के अधिकारियो ने स्टीमेट बनवाया लेकिन कुछ लोगो द्वारा इसे नाक का सवाल बना लेने से समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा है| जब कि इस रास्ते से अधिवक्ता, सरकारी कर्मचारी से लेकर अन्य लोगों का भी आवागमन रहता है।

कई बार नगर पालिका के अधिकारी अवधेश यादव, जेई व ठेकेदार को लेकर निर्माण कार्य करने के लिए पहुँचे लेकिन कुछ लोग नाली निर्माण के पक्ष में तो कुछ लोगों ने नाली निर्माण का विरोध करने में लगे है। वहीँ चर्चा है क़ि कुछ लोग समरसेबिल चला कर सड़क पर जबरन पानी भर देते है| वही जलनिकासी के लिए पहले से कुछ दूर बने नाल को भी पाट दिया गया है। जिसकी वजह से जलभराव बना रहता है और जब सरकारी कर्मचारी द्वारा पाटे हुए नाली की खुदाई  की जाती है तो कुछ लोग नाली खुदाई का बिरोध कर मजदूरों को भगा देते है। दोनों पक्ष के नाक का सवाल बना रखा है| जिसके चलते नगर पालिका से लेकर अधिकारियो के सामने समस्या बन खड़ी है| वहीं वार्ड 10 के सभासद की माने तो नाली निर्माण के लिए 1लाख 60 हजार रूपये स्वीकृत हुआ है लेकिन स्थानीयों के विरोध के चलते काम नही हो पा रहा है|

नगर पालिका के ईओ अवधेश यादव ने बताया कि बार जलनिकासी के लिए वहाँ कर्मचारियों को  भेजा गया लेकिन कुछ लोगो ने नाली निर्माण के कार्य को रोक दिया। यहां के स्थानीय लोग किसी भी हाल में पानी अपनी ओर से निकलने देने को तैयार नही है, फिलहाल एसडी यम मौके पर जा कर विवाद को सुलझा के जलनिकासी की व्यवस्था करायेगे।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY