पेड़ से लटकी बाग में मिली घर से गायब लड़की की लाश

0
109

गोरखपुर(ब्युरो)- झंगहा थाना क्षेत्र के ग्रामपंचायत तेन्दुवाखुर्द के टोला महुवई के पूरब भुल्लन यादव के बाग में पेड़ से लटकती लाश ग्रामीणों ने देखी, जिसकी पहचान महुवई के शिव यादव की 17 वर्षीय पुत्री नेहा के रूप में हुई । शिव यादव परिवार सहित घर छोड़कर फरार बताया जा रहा है ।

मिली जानकारी के अनुसार शिव की पहली पत्नी की मौत 10 वर्ष पहले हो गई थी, जिससे तीन बच्चे नेहा, विशाल तथा आँचल है। माँ की मौत के बाद आँचल अपने ननिहाल में रह रही है। बाप के पास 17 वर्षीय नेहा तथा 14 वर्षीय विशाल रहते है । पत्नी की मौत के बाद शिव ने दूसरी शादी ममता से की । गांव वालो ने बताया कि ममता यहा तीसरी जगह आई है । वह दो बच्चियो को साथ लेकर आई थी । शिव से भी जन्मी एक बच्ची है। गांव वाले ममता के व्यवहार से काफी आक्रोशित दिख रहे थे । गांव वालो के अनुसार सौतेली माँ का व्यवहार नेहा तथा भाई विशाल के साथ काफी कठोर था । इन दोनों को पढने जाने नहीं देती थी जबकि अपनी तीनो बच्चियो को पढ़ा रही थी। नेहा से घर का सारा काम कराने के अलावा पशुओ के लिए चारे की व्यवस्था नेहा के ही जिम्मे थी। इतना कुछ करने के बाद भी नेहा को बात बात पर प्रताड़ित करती थी । सौतेली माँ के व्यवहार से आजिज 14 वर्षीय विशाल भी बाहर जाकर मजदूरी कर रहा है।

रविवार के दिन ममता ने नेहा को बुरी तरह से मारा पिटा तथा दोपहर बाद उसके भागने की खबर गांव में प्रचारित कर दी । चूँकि ममता का व्यवहार ठीक नहीं था इसीलिए किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया । सुबह शौच के लिए निकले लोगो ने पेड़ से लटकती लाश देखी तो शोर मचाया जहा देखने वाले सैकडो पुरुष तथा महिलाओ की भीड़ जुट गई। जिसकी पहचान शिव यादव की पुत्री नेहा के रूप में हुई। शिव ने प्रधान प्रतिनिधि संजय नायक से पंचनामा बनाकर लाश फूकने की बात कही । बात बनती न देख तथा गांव वालो को मुखर देख पुरे परिवार के साथ वह फरार हो गया ।

रंगीन दुपट्टेके फन्दे से आम के पेड़ में लाश लटक रही थी। न तो जीभ बाहर निकली थी न ही मुंह खुला था । जमींन से लगभग 5 फिट की ऊंचाई पर लाश लटक रही थी। एक डाल पर पुरानी मटमैली ओढ़नी रखी थी । पेड़ के पास एक जोड़ी हवाई चप्पल रखा था। उसे देखने से तो यही लग रहा था कि अगर पेड़ पर चढने वाला पेड़ पर चडेगा
तो निश्चित तौर पर चप्पल इधर उधर हो जायेगा । फ़िलहाल पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पायेगा कि नेहा ने आत्महत्या की है या हत्या कर आत्महत्या करने का कुचक्र किया गया है। फोरेंसिक टीम भी आई थी । पुलिस लाश कब्जे में लेकर पी एम के लिए भेज दी है। मामला संदिग्ध देखते हुए पुलिस जांच मे जुट गई है ।

रिपोर्ट- निखिल दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here