गर्मी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल बेहाल

0
54

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- इस भीषण गर्मी में यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल बेहाल है।यहाँ पर हैवी जनरेटर तो है । किन्तु जनरेटर से संबद्ध न होने के चलते चिकित्सक कक्षो , वार्डों के पंखे ठप है। जिससे चिकित्सक, मरीज और तीमारदार गर्मी से हलकान रहते है । सरकार के तमाम दावो के बावजूद यहाँ के स्टोर से दवाएं नदारद है ।

भीषण गर्मी के चलते डायरिया और बुखार के मरीजों की लंबी लाइनें यहां के जवाहरलाल नेहरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लग रही है । गर्मी के कारण मरीज गश खाकर गिर जाते है।अस्पताल की व्यवस्था इतनी बदतर है कि जनरेटर के जरिए सिर्फ चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष का ही पंखा चलता है ।

जबकि बाकी चिकित्सक के कक्षो के पंखे ठप है । यहां तक कि वार्डो में लगे पंखे भी जनरेटर से नहीं जुड़े हैं। जिससे अधिकांश मरीज व तीमारदार हाथ पंखे को झलते नजर आते है । चिकित्सकों का तो इतना बुरा हाल है कि मरीजो की भारी भीड़ होने के कारण सभी पसीने से तरबतर रहते है और कई चिकित्सक तो कमरो से निकलकर पेड़ों की छांव में खड़े होने को मजबूर है।

खास बात तो यह है कि आज क्षेत्र के ग्राम भिखारी पतासिया निवासी राम भरोसे, ग्राम सीताराम खेडा के मनोज , ग्राम शिव लाल पुरवा की सीमा देवी आदि मरीज स्टोर पर दवा लेने के लिए घंटों खड़ी रहीं लेकिन यहाँ स्टोर में दवा उपलब्ध नहीं थी।

रिपोर्ट-रामजी गुप्ता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY