दुकान बंद होने के बाद बगल में बनाये गए छेद से होती है शराब की बिक्री

0
113

जालौन(ब्यूरो)- नगर में संचालित देशी शराब की दुकानों के संचालक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। समय से पहले दुकानें खुल जाती हैं एवं समय के बाद तक खुली रहती हैं।

नगर के मध्य सब्जी मंडी स्थित देशी शराब की दुकान का संचालन संचालक अपनी मनमर्जी से कर रहा है। सुबह 5 बजे से ही दुकान की शटर बंद होने के बावजूद शराब की बिक्री होने लगती है। सुबह छात्र छात्राऐं इस रास्ते से पढ़ने के लिए निकलते हैं इसके अलावा महिलाऐं भी पूजा अर्चना के लिए इस रास्ते से होकर निकलती हैं। रास्ते में शराब की बिक्री होने से उन्हें काफी परेशानी होती है। सुबह से ही शराब की दुकान खुलने से राहगीर भी काफी परेशान हैं। आबकारी विभाग के निर्देशानुसार सुबह 9 बजे से शराब की बिक्री प्रारंभ होनी चाहिए। किंतु सब्जी मंडी स्थित देशी शराब की दुकान पर प्रातः 5 बजे से ही शराब की बिक्री शुरू हो जाती है।

आबकारी विभाग के निर्देशों को ताक पर रखकर संचालित हो रहे शराब के ठेकों के आसपास के लोगों ने इसकी शिकायत आबाकरी विभाग से भी की है, पंरतु अब तक उनकी शिकायत पर अधिकारियों ने कोई तवज्जो नहीं दी और न ही निरीक्षण की जहमत उठाई। मोहल्ले के आशीष सोनी, विकास गुप्ता, संतोष त्रिवेदी, आशीष गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, प्रवीण भदौरिया, आदि बताते हैं कि सुबह शटर खुलने से पहले बगल में बने छेद से शराब की बिक्री शुरू हो जाती है और लोग सुबह आकर शराब खरीदकर पीने लगते हैं। जिससे छात्र, छात्राओं एवं महिलाओं को खासी परेशानी होती है। सुबह शाम अवैध रूप से हो शराब की बिक्री के संदर्भ में जब जिला आबकारी अधिकारी नरेंद्र कुमार सोनकर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत मिलती है तो जांच कराई जाएगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here