सिरदर्द बनी होली से पहले गृह परीक्षाऐं

0
86
प्रतीकात्मक


कानपुर नगर
– यूपी बोर्ड की परीक्षाए 16 मार्च को शुरू हो रही है, जिसकी तैयारी की जा रही है लेकिन होली से पहले गृह परीक्षाए सम्पन्न कराये जाने के आदेश के बाद गृहपरीक्षाए सम्पन्न कराना कॉलेजों के लिए समस्या बन चुकी है।

यूपी बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने से पहले गृह परीक्षाएं सम्पन्न कराई जायेगी जिसके लिए कॉलेजों में तेजी से तैयारी शुरू हो गयी है। वहीं प्रधानाचार्यो की माने तो उनका कहना है कि गृह परीक्षाये कराने के लिए पाठ्यक्रम भी पूरा होना चाहिये लेकिन विधानसभा चुनाव होने के कारण माध्यमिक शिक्षा विभाग से संबद्ध विधालयों में शैक्षणिक कार्य प्रभावित रहा जिसके कारण समय से कोर्स पूरा नही हो सका है, ऐसे में आधे-अधूरे कोर्स के किसा छात्र किस प्रकार परीक्षाये देंगे, यह एक चुनौतीपूर्ण काम है। दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि अदंसबर तक यूपी बोर्ड परीक्षाओं की स्कीम जारी नही हुई जिसके कारण भी कठिनाई हुई। अचानक होली से पहले गृह परीक्षाओं को कराने में जहां काफी परेशानी होगी तो वहीं परीक्षाओं के लिए तैयारी कराने पर भी प्रशन उठता है। फिलहाल शिक्षकों का कहना है कि सभी छात्र-छात्राये अपने कोर्स पर ध्यान देते हुए पढाई करे और परीक्षा दे फिलहाल इस विषय पर अभी बैठक भी की जायेगी।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY