भूमिहीन विधवा के बन रहे इंदरा आवास पर राजस्व विभाग व पुलिस ने मिलकर चलवाया बुलडोजर, बरसात में हुई बेघर

0
89

सोनभद्र(ब्यूरो)– चोपन थाना क्षेत्र के सलखन के अमहवाटोला में ग्राम सभा के जमीन पर मकान का निर्माण कार्य बताते हुए राजस्व विभाग व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भूमिहीन लाभार्ती गरीब असहाय महिला का आवास ढहा दिया है । बताया जाता है कि आरजी संख्या 3523 रक्बा 6 विगहा में से 8 बिस्सा ग्राम सभा के भूलेख में स्थित है सलखन प्रधानपति के द्वारा भूमिहिन विधवा गीता देवी का आवास बनाया जा रहा था ।

मौके पर हल्का लेखपाल सुधीर श्रीवास्तव व चोपन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मकान ढहा दिया है ।
इस संबंध में हल्का लेखपाल सुधीर श्रीवास्तव का कहना है है कि आराजी संख्या 3523 रक्बा 6 बिगहा राकेश कुमार पुत्र बैरागी निवासी ओबरा व जिसमें 8 बिस्सा ग्राम सभा (GS) है जिसमें प्रधान पति बिना पट्टा मंजूरी के गीता देवी स्व कल्लु का सरकारी आवास बनाया जा रहा था । इसी क्रम में प्रशासनिक अधिकारीयो के निर्देश पर अवैध आवास ढहा दिया है सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रधानपति मजनु शाह को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है । इसके बाद कई घंटे तक थाने में ही बैठाया गया था कि कोई घटना न घटित न हो की चेतावनी देकर छोड दिया गया ।

इस सम्बन्ध में बताया जाता है कि विधवा गीता देबी के जमीन (वाराणसी-शक्तिनगर) चौड़ी कारण के जद में आ जाने से भुमिहीन हो गयी थी । उस समय तत्कालीन उपजिलाधिकारी द्वारा लेखपाल प्रधान को आदेशित किया गया था जिसमें प्रधान द्वारा गरीब असहाय भूमिहीन महिला को अ* स* 3523 रक्बा 8 बिस्सा पर इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनाया जा रहा था।

वहीं गरीब असहाय महिला का इंदिरा आवास धराशायी कर देने से विधवा महिला अपने बच्चों समेत बरसात के दिनों में बेघर हो गई है लोगों ने प्रशासन की निन्दा की गरीबी है वही खाताधारक का कहना है कि इंदिरा आवास कास्त में बनायी जा रही है। वहीं लोगों का कहना था कि कास्त में इंदिरा आवास बनायी जा रही तो पहले रोका क्यों नहीं गया 8 बिस्सा ग्राम पंचायत है तो उसे नाप कर क्यों नहीं अलग किया गया वही दो प्रश्न को लेकर लोग प्रशासन को सवालों में घेर रहे है जिसका जवाब प्रशासन को देते नहीं बन रहा है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here