सुरक्षा इन्तजामों की बीच हुई आखिरी जुमें की नमाज़

0
36

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- तहसील क्षेत्र की विभिन्न मस्जिदों में आज रमजान के आख़िरी जुमें पर अलविदा की नमाज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई । नमाज के बाद नमाजियों एवं रोजेदारों ने एक दूसरे को बधाई दी और आने वाले ईद-उल-फितर त्योहार की तैयारियों के लिए खरीदारी में व्यस्त हो गए।

जानकारी के अनुसार बांगरमऊ नगर की दरगाह शरीफ मस्जिद में हाफिज फिरोज, वाकर मियां दरगाह में हाफिज मुबीन, आरफी मस्जिद में मौलाना हसन, मुकरियांना मस्जिद में हाफिज शकील ने और नगर की लगभग 1 दर्जन से अधिक मस्जिदों में अलविदा की नमाज 1:00 बजे से लेकर एक 15 तक अता कराई गयी। इसके अलावा नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी व गंज मुरादाबाद सहित ग्रामीण क्षेत्रों के गावँ सैता, शकुराबाद, पट्टी उस्मान, पट्टी हमीद, दबौली सुरसेनी, मऊ, आसद, भटिया पुर अतरधनीं, कांटा गुलजारपुर आदि मुस्लिम बाहुल्य ग्रामों में रमजान के आखरी जुमा पर अलविदा की नमाज हर्षोल्लास व प्रेम भावना से अता की गई ।

नमाज अदा करानें के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस द्वारा कड़े इंतजाम किए गए थे। बांगरमऊ नगर की गोंडा टोला स्थित आरफी मस्जिद में अलविदा की नमाज के बाद नमाजियों और रोजेदारों ने एक दूसरे को ईद उल फितर की एक दूसरे को बधाई दी । इसके बाद लोग आनें वाले ईदुल फितर त्योहार की तैयारियों में लग गए । जिससे बाजारों में भी काफी चहल कदमी नजर आई । आज सुबह से ही स्वच्छ वस्त्र धारण कर लोग मस्जिदों में एकत्र होने लगे थे।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY