जुर्माना नहीं देने पर शॉपिंग मॉल के मैनेजर को खानी पड़ी जेल की हवा

0
59


बलिया : अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को अभियान चला रहे नगरपालिका के अधिकारी से विवाद करना व जुर्माना देने से इनकार करना शहर के सिटीकार्ट शॉपिंग मॉल के रिजनल मैनेजर ललित मिश्रा को महंगा पड़ गया। नगरपालिका की ओर से प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान उस पर एक हजार रूपये जुर्माना काटा गया था। लेकिन दुकानदार ने नगरपालिका के राजस्व निरीक्षक से विवाद करते हुए जुर्माना की राशि देने से इंकार कर दिया। नगरपालिका की ओर से दुकानदार पर एफआईआर दर्ज कराई गई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि शुक्रवार की शाम एएसडीएम सदर गम्भीर सिंह के नेतृत्व में अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार अपने कर्मियों संघ शहीद पार्क चौक से स्टेशन रोड तक का अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी भी की गई एवं पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे हैं दुकानदारों से चार हजार 500 जुर्माना वसूले गए। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान भी एक व्यक्ति से पांच सौ रुपया जुर्माना वसूल किया गया। इसी दौरान जब एक शॉपिंग मॉल के अतिक्रमण करने पर एक हजार रुपया जुर्माना काटा गया तो रीजनल मैनेजर ने यह जुर्माना देने से इनकार कर दिया। उल्टा नगरपालिका के राजस्व निरीक्षक से ही उलझ गया। नगरपालिका की ओर से भी सख्ती बरतते हुए पुलिस को रिपोर्ट की गई। तब पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

दुग्ध पदार्थों के लिए नमूने
बलिया : लोगों को स्वच्छ खाद्य सामग्री या पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लगातार छापेमारी की जा रही है। शनिवार को भी मिलावटी दूध या दूध से बने पदार्थों की बिक्री पर रोकथाम के लिए खाद्य विभाग की टीम ने जॉपलिनगंज चौराहा पर अभियान चलाया। इस दौरान दो पशुपालकों की गाय के दूध का नमूना लिया। एससी कॉलेज चौराहा पर से दो दूध विक्रेताओं के यहां से पांच नमूने लिए गए। इन सभी नमूनों को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी मिली तो संबंधित विक्रेताओं के विरुद्ध विधिक कार्यवाही होगी। अभियान के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश राय, नरेंद्र कुमार, विपिन गिरि, संतोष कुमार, चंद्र प्रकाश एवं खाद्य सहायक अशोक कुमार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here