शराब तस्करी का नया जुगाड़-मल-मूत्र सेफ्टी टैंक से भारी मात्र में विदेशी शराब बरामद

0
113

विभूतिपुर/समस्तीपुर (ब्यूरो)- बिहार में शराबबंदी के बाद बिहार को शराब मुक्त राज्य बनाने के लिया एक तरफ जहाँ सरकार और सरकारी तंत्र नये-नये तरीके का उपयोग कर शराब और शराब माफियाओं पर नकेल कसने में लगी है तो वहीँ शराब कारोबारी भी सरकार और सरकारी तन्त्र से दो कदम आगे निकल कर अपने कारोबार को चलाने के लिए नये-नये जुगाड़ का इस्तेमाल माल कर रहे हैं।

शराब कारोबारियों ने अब अपना नया जुगाड़ मल-मूत्र सेफ्टी टैंक को बनाया है, ताकि किसी को भी शक ना हो कि इसमें शराब ले जाया जा रहा है। लेकिन इसकी भनक विभूतिपुर पुलिस को मिल गई और पुलिस ने छापामारी कर जब उस मल-मूत्र सेफ्टी टैंक की तलाशी ली तो टैंक के अन्दर से भरी मात्र में विदेश शराब बरामद की गई।

मिली जानकारी अनुसार विभूतिपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीती रात करीब 150 कार्टून (1465) लीटर विदेशी शराब को जब्‍त किया है। इस शराब की अनुमानित कीमत बाजार में लगभग 12 से 13 लाख के आस-पास बताई जा रही है। ये पूरा मामला विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब गाँव का है। जहाँ पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। उसी सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। जिसके बाद मल-मूत्र सेफ्टी टैंक मे ले जा रहे करीब 150 कार्टून शराब बरामद किया।

मौके से किसी को गिरफ्तार नही किया जा सका है। वही आज दूसरी ओर नरहन बाजार स्थित एक कपड़े की दुकान से भी 2 कार्टून शराब बरामद हुई । विभूतिपुर थाना अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। संलिप्त कारोबारी की जल्द ही गिरफ्तारी किया जाएगा। आपको बता दूं कि इससे पूर्व में भी कई सारे शराब कारोबारियों को विभूतिपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। फिर भी शराब कारोबारी अपने धंधा से बाज नहीं आते हैं।

रिपोर्ट- आर. कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here