योगी के आदेशों की उड़ रही हैं धज्जियाँ, विधायको की हो रही मनमानी

0
60

हसनगंज/उन्नाव(ब्यूरो)- जहाँ एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फरमान है कि कोई भी विधायक मनमानी नही करेगा, पार्टी की नीतियों के अनुसार कार्य करेगा, किसी रिश्तेदार को ठेकेदारी.आदि में लिप्त नही रहेगा। और न ही कोई किसी को प्रताड़ित करेगा, लेकिन मोहान विधान सभा में ठीक इसके विपरीत कार्य हो रहा है| विधायक का रिश्तेदार होने के नाते आये दिन जनता को प्रताड़ित का आरोप लगा है ।

विधायक के चचेरे भाई द्वारा बाग़ की रखवाली कर रहे दलित के फूस के बंगले में आग लगा दी गई, और एक दलित परिवार आतंक सहते सहते पलायन करने को मजबूर हो गया है, पीड़ित ने थाने में लिखित तहरीर देकर न्याय की गुहार की है ।

मोहान विधानसभा क कोतवाली क्षेत्र के ग्राम निजाम पुर पचगहना में विधायक के चचेरे भाई द्वारा सत्ता का का दुरूपयोग कर अपनी शक्तियों को गरीब जनता पर आजमाइस की जा रही है ।

ग्राम प्रधान कुशमा सिंह ने पीड़ित सुन्दर लाल को अपने बाग़ की रखवाली करने के लिए अपने बाग़ में फूस का छप्पर डलवा कर रहने को दिया था। जहां वो रात रुक कर रखवाली करता था बीती रात विधायक के चचेरे भाई भीखा लाल द्वारा मौका देखकर बाग़ में घुस कर बंगले में माचिस से आग लगाने का आरोप लगाया है, बाग मालिक सत्यनारायण सिंह मौके पर पहुचकर जब तक आग बुझाते तब तक फूंस का बगला जल कर राख हो गया, और एक पेड़ भी जल गया, बाग़ मालिक की पत्नी जो की ग्राम प्रधान है उन्होंने राकेश रावत के नेतृत्व में थाने में लिखित प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही करने की मांग की है|

ग्रामीणों ने बताया कि विधायक के भाई होने की वजह से वो सत्ता का रौब दिखाते है, और एक धानुक परिवार को इतना प्रताड़ित किया है, कि वो लोग गाँव छोड़ने पर मजबूर हो गए है। कोतवाली निरीक्षक हनुमान पांडेय से फोन पर बताया कि अभी कोई शिकायत नही मिली है पीडित के शिकायत करने पर जाँच कराकर कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-राहुल राठौर

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY