प्रतिबंध के बाद भी नगर में ओवरलोड ट्रकों का संचालन ज़ारी

जालौन(ब्यूरो)- प्रतिबंध के बाद भी नगर के ओवर लोड ट्रकों का संचालन लगातार हो रहा है। पुलिस को सूचना देने के बाद भी कोतवाली पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही है, जिसके कारण कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहा है। उच्च न्यायालय द्वारा खनन पर प्रतिबंध लगा हुआ है तथा खनन के पट्टो का बैधानिक रूप से सचालन प्रारम्भ नही हो पाया है। इसके बाद भी बालू का खनन लगातार चल रहा है।

स्थानीय प्रशासन द्वारा बाद भी बालू का खनन लगातार चल रहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा भी बालू की ओवर लोडिंग पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बाद भी धडल्ले से ओवर लोड ट्रकों का संचालन हो रहा है। पुलिस प्रशासन की मिली भगत से लगातार कानून की धज्जियां उडाकर बालू के ओवर लोड ट्रकों का संचालन हो रहा है। मध्य प्रदेश से बंगरा मार्ग से आने वाले ओवर लोड बालू के ट्रक लगातार रात के अंधेरे में निकाले जा रहे है। कुछ दबंग किस्म के ट्रक संचालक दिन के उजाले में भी ट्रकों का संचालन करते है। कोंच चैराहे से औरेया मार्ग पर जाने वाले ट्रक इतने ओवर लोड होते है कि ट्रकों में लकडी की पट्टी लगाका ट्रकों को भरा जाता है कई ट्रक संचालन ओवर लोड ट्रकों को त्रिपाल से ढक कर ले जाते है।

औरेया मार्ग से निकलने वाले ओवर लोड ट्रको की सूचना जब आम जनता कोतवाली पुलिस को देती है तो कोतवाली पुलिस की पहले से सेटिंग होने के कारण वह आमजनता से मिलने वाली शिकायत को नजरअंदाज कर देते है तथा यह कह कर टहला देते है कि ओवर लोड ट्रकों को पकडने का कार्य परिवाहन अधिकारी का है। औरेया मार्ग से निकल रहे बालू के ओवर लोड ट्रक समेत तीन ट्रक निकल रहे थे। जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने कार्यवाही करने की बजाय शिकायत को सुनकर अनसुनी कर दी। जब इस संदर्भ में पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार शर्मा से बात की गई तो इन्होने कहा कि उन तक इस तरह की कोई शिकायत नही है। मगर शिकायत आएगी तो जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY