बहुचर्चित अजीत हत्याकांड में पुलिस ने दाखिल किया जिपंस कमला देवी समेत चार आरोपियों के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में आरोप-पत्र

0
149

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- बहुचर्चित अजीत हत्याकांड में मंगलवार को पुलिस ने जिपंस कमला देवी समेत चार आरोपियों के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल किया। जिसमें कमला देवी के खिलाफ मात्र आर्म्स एक्ट की धारा एवं अन्य तीनों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में चार्जशीट दाखिल की गई है। जिस पर संज्ञान लेते हुए सीजेएम विजय कुमार आजाद ने सभी मल्जिमों को आगामी 6 अप्रैल को तलब किया है।

मालूम हो कि कूरेभार थानाक्षेत्र स्थित मझवारा गांव बीते 16 दिसम्बर की शाम को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। इस दौरान गोली लगने से अजीत यादव की मौत हो गई, जबकि उसकेसाथी रमाशंकर उर्फ़ मोहन सिंह को गंभीर चोटें आई। इस मामले में जिपंस कमला देवी उनके भाई संतोष यादव, राजेन्द्र मिश्रा व रमाकान्त मिश्रा को नामजद किया गया। घटना के कुछ दिनों बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर कमला देवी को आर्म्स एक्ट व आरोपी संतोष यादव, सुनील पासी व विकास यादव को हत्या सहित अन्य धाराओं में आरोपी बनाते हुए अदालत में पेश किया। उस दौरान प्रभारी सीजेएम प्रभानाथ त्रिपाठी ने कमला देवी का भी रिमांड हत्या सहित अन्य धाराओं में बनाया। तब से सभी आरोपी जेल में ही निरूद्ध है।

मंगलवार को प्रकरण के विवेचक रामप्रताप सिंह ने सीजेएम कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल किया । जिसमें पुलिस ने अपने खुलासे की बात को ही सही बताते हुए उसी के राह पर कमला देवी के खिलाफ मात्र आर्म्स एक्ट की धारा एवं अन्य तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में आरोपपत्र दाखिल किया है।वहीं पुलिस की तफ्तीश में कमला यादव को हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में क्लीन चिट मिलने से उन्हें काफी राहत मिल गई है।पुलिस की तफ्तीश में आये इस तथ्य से अदालत के जरिये रिमांड के दौरान कमला देवी के खिलाफ भी हत्या सहित अन्य बढ़ी धाराओं में रिमांड होने से उन्हें भी चार्जशीट में हत्यारोपी बनने की उम्मीद लिए बैठे उनके विपक्षियो की उम्मीदों पर पानी भी फिरता नजर आ रहा है। फिल्हाल कमला यादव की जमानत की राह को अब आसान माना जा रहा है।मालूम हो कि कमला देवी की जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिये आगामी 24 मार्च की तिथि तय की गई है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा  
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY