दलित महिला के अपहर्ता व सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को पुलिस ने कार सहित दबोचा

0
206

पुरवा/उन्नाव (ब्यूरो)- शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने गैंगरेप का खुलासा करते हुए कार सहित तीनो अभियुक्तों को गिरिफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से तीन असलहे, पीड़िता का मोबाइल व दो हजार रूपऐ भी बरामद हुऐ है। पकड़े गऐ तीनों कानपुर के रहने वाले हैं जिनमें से एक का ननिहाल पड़ोस के ग्राम टीकरखुर्द में है। आरोपियों को प्रेस के सामने पेश करते हुऐ क्षेत्राधिकारी सुषील कुमार सिंह ने कहा कि देर रात गदोरवा के पास से तीनो को पकड़ा गया है।

प्राप्त विवरण के अनुसार गत 6 जून की रात 9 बजे के आस पास तीन अज्ञात कार सवारों ने ग्राम बिसुनखेड़ा में स्व0 रामखेलावन पासी के घर धावा बोला अपने को आबकारी अधिकारी बताते हुए घर का सामान उलट पलट दिया। बताया गया है कि आरोपियों में से एक मोनू पुत्र स्व0सीताराम पासी निवासी पनकी कानपुर का ननिहाल बगल के गांव टीकर खुर्द में है उसका महिला के घर पहले से आना जाना है।

मोनू के साथ ही उसके साथी अतुल कुमार मिश्र पुत्र अभय कुमार मिश्र व रोहित सिंह पुत्र उज्जैन सिंह निवासी पनकी कानपुर काले रंग की सियाज कार संख्या यू0पी078 ई ए 0069 से साथ आऐ थे। रात में बिसुनखेड़ा पहुंच गऐ। महिला व उसके पड़ोसी झूरी उर्फ रामकिषोर को जबरन असलहों के बल पर कार में बैठा लिया आरोपियों ने झूरी को छोड़ने के एवज में पचास हजार रूपऐ की मांग की मगर कामयाबी मिलते न देख झूरी को कार से उतार दिया और महिला को लेकर चले गऐ तीनो ने घूम घूम कर महिला के साथ कार में बारी बारी से बलात्कार किया। यह बात और है कि मेडिकल रिर्पोट में बलात्कार की पुश्टि नहीं हुयी। पुलिस की माने तो आरोपियों ने बलात्कार करना स्वीकार किया है।

बताते चले कि दलित महिला के साथ धटित सामूहिक बलात्कार की घटना कोतवाली पुलिस के लिऐ चुनौती बन गयी पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिऐ पूरी ताकत झोंक दी मुखबिरों का जाल बिछा दिया। नतीजा दो दिन के अंदर ही पुलिस को सफलता मिल गयी। तीनों आरोपियों को पुरवा अचलगंज मार्ग पर ग्राम गदोरवा के आगे लोन नदी पुल के पास से देर रात 10 बजे के आस पास पकड़ लिया।

कोतवाली में प्रेस से बात करते हुऐ सी0ओ0 सुषील कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गऐ आरोपियों के पास से दो तमंचे 3 सौ 15 बोर 4 कारतूस व एक तमंचा 12 बोर तीन कारतूस के अलांवा छीने गऐ दो मोबाइल व दो हजार रूपऐ नगद बरामद हुऐ है।सभी को जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस के हाथ नहीं लगा अपराधिक इतिहास-
पकड़े गऐ आरोपियों का हाल फिल हाल कोई अपराधिक रिकार्ड पुलिस को नहीं मिला लेकिन अनुमान है कि वह पहले से ही अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है।इस बाबत सी0ओ0 का कहना है कि पता लगाया जा रहा है सम्बंधित थाने से जानकारी मांगी गयी है।

आरोपियों में एक एम0बी0ए0तो दूसरा पालेटेक्निक का छात्र-
आरोपियो में से एक एम0बी0ए0 का छात्र है तो दूसरा पालेटेक्निक कर रहा है। पुलिस की मानें तो अतुल मिश्र पालेटेक्निक का छात्र है। उसके माता पिता आसाम में सी0आई0एस0एएफ0(पुलिस सेवा) में कार्यरत है । जबकि रोहित सिंह एम0बी0 ए0 कर रहा है। दोनो सम्पन्न परिवार से है।बेटे को सारी सुख सुविधाऐं देने वाले माता पिता को इससे बढकर षर्मनाक और क्या होगा कि उसकी संतानें आज ऐसे अभियोग में नामजद हो गयी जिसकी कल्पना उन्होंने सपने में भी नहीं की होगी। खास यह कि घटना में प्रयुक्त कार अतुल के पिता ने हाल ही खरीद कर दी है। जो काफी महंगी बतायी जाती है।

बीट के दरोगा व सिपाहियों पर होगी कार्यवाही-
बीट के दरोगा व सिपाहियों से भी पूछतांछ की जाऐगी। पत्रकारो के सवालों का जबाब देते हुऐ यह बात सी0ओ0 ने कही है।बतातें चलें कि बलात्कार की षिकार महिला काफी समय से कच्ची दारू बेंचती है उसके घर देर रात तक आराजक तत्वों का आना रहता हैं। कच्ची दारू की बिक्री बीट के दरोगा व सिपाहियों की जानकारी में है।सूत्र बतातें है कि काला धंधा करवाने के ऐवज में पुलिस को हर माह एकमुष्त रकम मिलती है। कार्यवाही में ईमानदारी बरती गयी तो बीट के दरोगा व सिपाहियों पर गाज गिरना तय है।

प्रशस्ति पत्र के साथ पांच हजार का नगद इनाम-
गम्भीर घटना के अनावरण में जुटी कोतवाली पुलिस को मिली सफलता से पुलिस अधीक्षक नेहा पाण्डेय ने तेज तर्रार कोतवाल अरविन्द सिंह की तारीफ की है यही नहीं टीम को पांच हजार रूपऐं नगद व प्रषस्ति पत्र देने की घोशण की है।सनद रहे कि आरोपियों की गिरिफ्तारी हेतु पल पल की निगरानी कर रहे सी0ओ0 सुषील कुमार सिंह ने टीम को कुषल नेत्त्व प्रदान किया सी0ओ0 की मानें तो कोतवाल अरविन्द सिंह के अलांवा उपनिरीक्षक शिवनरेश सिंह, का0संतोश सिंह, कन्हैया सिंह, प्रकाश चंद्र, नवीन चंद्र, सतेन्द्र कुमार, दिलीव यादव के अलावा चालक चालक बीरेन्द्र सिंह यादव रहे।

रिपोर्ट- मोहम्मद अहमद (चुनई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here