मिर्जापुर पुलिस- यूपी 100 द्वारा गत 24 घण्टो में किया गया सराहनीय कार्य

0
89
प्रतीकात्मक

मिर्ज़ापुर(ब्यूरो)- 1. थाना अदलहाट अन्तर्गत कालर उमेश ने यूपी 100 को सूचना दिया कि ग्राम मझियाव में एक पिकप वाहन के पास 3 गाय बंधी है और ये तीनों गाये इसी पिकप वाहन से अभी अभी उतारी गयी है, वाहन को देखनें से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विगड़ गया है, जिससे इन लोगों ने गाय को नीचे उतार दिया है । इन लोगों का इस प्रकार का कृत्य संदिग्ध लग रहा है। इस सूचना पर पीआरवी 1096 तत्काल मौके पर पहुँचकर उक्त वाहन और गाय के बारे में लोगों से काफी पूछताछ किया गया लेकिन वहॉं पर मौजूद व्यक्तियों ने उक्त के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की । इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु सम्बन्धित थानें को सूचित कर बुलाया गया एवं मौके पर एसएसआर्इ एवं हल्का प्रभारी के पहुचनें पर मामले को सुपुर्द किया गया एवं पीआरवी रवाना हो गयी ।

2. थाना मड़िहान अन्तर्गत कालर पिन्टू विन्द ने यूपी 100 को सूचना दिया कि रामबाबू नाम के व्यक्ति ने मेरी पत्नी को गाली देते हुए मारा-पीटा है । इस सूचना पर पीआरवी 1103 ने तत्काल मौके पर पहुचकर मामले की जॉच की तो पता चला कि पिन्टू और रामबाबू दोनो आपस में सगे पटिदार है और जमीन के विवाद को लेकर आये दिन आपस में झगड़ा करते रहते हैं और मौके पर भी दोनो पक्ष आपस में लड़ झगड़ रहे थे । इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा कार्यवाही करते हुए दोनो पक्षों केा आवश्यक कार्यवाही हेतु स्थानीय थानें को सुपुर्द किया गया ।

3. थाना चुनार अन्तर्गत कालर अशोक ने यूपी 100 को सूचना दिया कि मेरे पडोसी ने मुझे मारा पीटा है । इस सूचना पर पीआरवी 1073 तत्काल मौके पर पहुचकर जॉच की तो पता चला कि कालर अशोक कुमार और विपक्षी सुन्दर गुप्ता ने खड़न्जे के विवाद को लेकर आपस में काफी मारपीट की है, जिससे दोनो को काफी चोटें आयी है । इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा जब दोनो पक्षों को अस्पताल चलनें हेतु कहा गया तो दोनो पक्ष पीआरवी कर्मियो पर ही उग्र हो गये और अस्पताल जानें से मना कर दिये| इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु दोनो पक्षों को स्थानीय थानें के सुपुर्द किया गया ।

4. थाना अदलहाट के अन्तर्गत कालर रूबीना ने यूपी 100 केा सूचना दिया कि मेरे घर वाले मेरी शादी जबरजस्ती करवा रहे है, अगर शादी हो जायेगी तो मै आत्महत्या कर लूंगी । इस सूचना पर पीआरवी 1082 तत्काल मौके पर पहुचकर जॉच की तो पता चला कि कालर रूबीना (उम्र 19 वर्ष) और उसी के गांव का रहनें वाला बैभव माथुर पुत्र संजय माथुर (उम्र 24 वर्ष) का काफी दिनों से प्रेम प्रपंच चल रहा है । इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा उक्त लड़के व उसके पिता को मौके पर बुलाया गया तो वे दोनो भी इस बात केा स्वीकार किये। जबकि लड़की के पिता का कहना है, कि मै अपनी लडकी का शादी कही और तय कर चुका हू, जो अप्रैल में होनी है । जबकि लड़की का बार-बार कहना है कि मै वैभव उपरोक्त से ही शादी करूंगी अगर मेरी शादी इससे नही हुर्इ तो मै आत्महत्या कर लूंगी । इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा मौके पर मामले को उलझते देख दोनो पक्ष को समझौता/समाधान हेतु स्थानीय थानें को सुपुर्द किया गया ।

रिपोर्ट- अंशू मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY