झगड़े ने ली जान, पत्नी की हंसिया से गला काटकर हत्या, सनसनी

0
24
प्रतीकात्मक फोटो

बल्दीराय/सुलतानपुर (ब्यूरो)- मोबाइल पर हुए मामूली झगड़े ने पत्नी की जान ले ली। लुधियाना से पति घर के लिए आया। पहुंचते ही पत्नी के गले में चाकू से वार किया उसके बाद हंसिया से मारकर गला काट दिया। मौके पर ही पत्नी की मौत हो गई। घटना से गांव में सनसनी फैल गई है। पुलिस मौके पर हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपी पति मौके से फरार है।हलियापुर थाना क्षेत्र के कांपा गांव निवासी गोपाल सिंह की शादी 2009 में रूपा सिंह के साथ हुई थी। इसके बाद से दोनों राजी खुशी रहते थे। दोनों को कोई औलाद नहीं है।

2 दिन पूर्व गोपाल की रूपा से फोन पर कहासुनी हुई थी। ग्रामीणों के मुताबिक मोबाइल पर ही दोनों ने खूब झगड़ा की थी ।सोमवार की सुबह पति गोपाल सिंह लुधियाना से चलकर अपने गांव पहुंचा।ग्रामीणों के मुताबिक घर पहुंचते ही उसने पत्नी के गले में हंसिया उतार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की वारदात से गांव में सनसनी फैल गई है । ग्रामीण मौके पर जाने से कतरा रहे हैं।क्षेत्राधिकारी बल्दीराय दलबीर सिंह ने बताया कि पति पत्नी के बीच में आए दिन विवाद होता था।

आरोपी पति की मां कुँवारा देवी गांव के प्राथमिक स्कूल में सुबह साफ सफाई के लिए विद्यालय गई थी। इसी दौरान पति आया और और पत्नी के साथ उसका झगड़ा हुआ। इसी दौरान उसने हंसिया से उसके गले में वार कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जांच पड़ताल कराई जा रही है।गोपाल सिंह के पिता का पहले ही निधन हो चुका है ।उनकी मां कुंवारा पत्नी रुपा के साथ रहती थी। दोनों मिल जुल कर आजीविका चलाते हुए गुजर बसर कर रहे थे। गोपाल सिंह चार भाई हैं। शेष तीनों भाई अलग रहकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं । गोपाल सिंह बीते कई साल से लुधियाना में प्राइवेट नौकरी करता था।आरोपी का पैतृक गांव कुड़वार थाना क्षेत्र के तीर गाँव है।पति समर बहादुर सिंह के मौत बाद कुँवारा अपने बच्चों को लेकर हलियापुर थाना क्षेत्र के कांपा गांव में मकान बनाकर रह रही है।

मृतक रूपा सिंह का मायका कुड़वार थाना क्षेत्र के तारनपुर गांव में है।घटना स्थल पर फॉरेन्सिक टीम पहुँचकर जांच पड़ताल कर खून से सनी हसिया व चाकू को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा।घटना की सूचना पाते ही मृतक के पिता केशव प्रसाद सिंह ने हलियापुर थाने में दामाद गोपाल सिंह उसकी माँ कुँवारा व उसके दो सगे भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।थानाध्यक्ष विष्णु कांत शुक्ल ने बताया कि सभी हत्या आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

रिपोर्ट- निसार अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here