रेलवे बोर्ड ने दी हरी झंडी कई महत्वपूर्ण ट्रेने चलेगी इस रूट पर

0
98

धनबाद(ब्यूरो)- धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद अब रेलवे ने 11 किमी की चंद्रपुरा-जमुनियाटांड़ रेल लाइन पर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। रेलवे बोर्ड ने इसकी अनुमति भी दे दी है। इस रुट में फिलहाल रांची-कामाख्या एक्सप्रेस, रांची-हावड़ा इंटरसिटी, सूरत-मालदा एक्सप्रेस और बोकारो-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन ही चलाया जाएगा।

लोगो की परेशानियों को देखते हुए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस बंद लाइन पर फिर से ट्रेनों को चलाने की सहमती प्रदान की है।

अब धनबाद- चंद्रपुरा के बीच जमुनियाटांड़ लाइन खोल दी गई है। यहां से ट्रेनें डायवर्ट होकर आसनसोल में मिलेगी। रांची-कामाख्या एक्स., सूरत-मालदा एक्स. और बोकारो-हावड़ा फास्ट पैसेंजर और रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्स. पर एक-दो दिन में फैसला लिया जाएगा।

रांची-कामाख्या, सूरत-मालदा और बोकारो-हावड़ा फास्ट पैसेंजर आसनसोल होकर जाएगी। रांची से बोकारो, तुपकाडीह, राजाबेड़ा, चंद्रपुरा, दुग्धा हॉल्ट से जमुनियाटांड़ ट्रेनें जाएगी| यहां से गुजरने वाले दो लाइन में एक लाइन कोलारीटांड से कतरासगढ़ होते हुए धनबाद जाती है जो बंद है।

दूसरी लाइन जमुनियाटांड़ से होते हुए मोहदा, भोजूडीह, जयचंडी पहाड़, बर्नपुर होते हुए आसनसोल जाएगी। दूसरे जमुनियाटांड़ मोहदा लाइन पर ट्रेन का परिचालन होगा।

रांची से आसनसोल के लिए एक लाइन बोकारो से टीटी लाइन की दूसरी लाइन बोकारो, चंद्रपुरा, दुग्धा हॉल्ट, जमुनियाटांड़, मोहदा, भोजूडीह, जयचंडी पहाड़, बर्नपुर होते हुए आसनसोल जाएगी।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here